Delhi Girl Murder: दिल्ली के शाहबाद डेरी में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. यहां एक नाबालिग की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई. घटना को लेकर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इसे अपने करियर की सबसे भयावह वारदात बताते हुए कहा कि सब हदें पार हो गई हैं.


घटना के बारे में ट्वीट करते हुए मालीवाल ने लिखा, "दिल्ली के शाहबाद डेरी में एक नाबालिग मासूम गुड़िया को चाकू गोद-गोदकर मारा गया और उसके बाद पत्थर से उसे कुचल दिया गया. दिल्ली में दरिंदों के हौसले बुलंद हैं. पुलिस को नोटिस जारी कर रहे हैं. सब हदें पार हो गई हैं. मैंने अपने इतने सालों के करियर में इससे ज़्यादा भयानक कुछ नहीं देखा."


'दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर खत्म'


स्वाति मालीवाल ने एबीपी न्यूज से कहा, मैं यह मानती हूं कि दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर तहस नहस हो गया है. ऐसी स्थिति हो गई है जिसमें महिलाएं और बच्चियां बहुत असुरक्षित महसूस करती हैं. दिल्ली असंवेदनशील भी हो गई है. वहां कई लोग थे, लड़कियां भी थीं, लेकिन किसी ने हिम्मत नहीं की कि उसकी चीखें सुनकर उसे बचाने की कोशिश करें. 


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने आगे कहा, दिल्ली पुलिस का क्राइम को लेकर जो रवैया है उस पर सवाल खड़े होते हैं. आज लोगों में डर खत्म हो गया है. उन्हें लगता है कि वो महिलाओं के साथ कितना भी बुरा से बुरा कर लें, कानून व्यवस्था और दिल्ली पुलिस उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी. लोगों में जब तक पुलिस का डर नहीं होगा तब तक कुछ नहीं बदलेगा. हमने इन घटनाओं से कोई सबक नहीं सीखा है. राजधानी दिल्ली से डीसीडब्ल्यू में रोज रेप के छह केस दर्ज होते हैं.


केंद्र से की अपील


मालीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अधीन है. उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से एक तत्काल बैठक बुलाने की जिसमें दिल्ली के उपराज्यपाल, दिल्ली के मुख्यमंत्री हों, दिल्ली के पुलिस कमिश्नर हों और दिल्ली महिला आयोग हो. मालीवाल ने कहा कि केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर इस समस्या से निपटेगी तो बदलाव होगा.


यह भी पढ़ें


चाकू से 16 साल की लड़की को गोदता रहा हैवान, पत्थर से कुचला सिर, फिर भी अनदेखा कर निकलते रहे लोग