Mrs India Perfectionist: राजधानी दिल्ली में रहने वाली एक मॉडल ने रेप का मुकदमा दर्ज करवाया है. सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि पीड़िता ने आरोप लगाया है कि मुस्लिम धर्म के एक युवक ने पहले फेसबुक के माध्यम से उससे दोस्ती की और फिर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाते हुए उसके वीडियो भी बनाए. इसके आधार पर उसने उसे ब्लैकमेल भी किया और वो लगातार उस पर धर्म बदलने का दबाव भी बनाता रहा. 


मगर, जब इस पूरे मामले में इंतहा की हद पार हो गई तो मॉडल ने अपनी आपबीती अपने कुछ रिश्तेदारों को बताई. पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज की गई. पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है. पुलिस का कहना है कि पीड़िता मिस इंडिया परफेक्शनिस्ट भी रह चुकी है. वहीं आरोपी युवक तबला वादक है, जो लक्ष्मी नगर इलाके में रहता है.


क्या है मामला 


पुलिस के अनुसार महिला सिख धर्म से है. वो पेशे से मॉडल है और महिला के पति की मृत्यु हो चुकी है. उसका एक बेटा है. वो अपनी मां के साथ रहती है. उसके भाई और पिता की भी मृत्यु हो चुकी है. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 2016 में वो फेसबुक के माध्यम से अज़मत अली नाम के युवक के संपर्क में आई. पीड़िता कथक डांस सीखती थी और अज़मत उसके गुरु की फ्रेंड लिस्ट में था. 


अज़मत लक्ष्मी नगर में रहता है. पीड़िता के अनुसार 2016 में वो अज़मत से मिली और इनकी दोस्ती हो गई. 2017 के बीच तक दोनों के बीच सहमति से रिश्ता रहा. इनके बीच जितनी बार भी शरीरिक सम्बंध बने अज़मत अली खान ने हर एक पल उसकी वीडियो और फ़ोटो बना ली.


शादी के लिए बनाता रहा धर्म बदलने का आरोप


पीड़िता का आरोप है कि 2017 में अज़मत उस पर शादी के लिए मुस्लिम धर्म अपनाने का दबाव बनाने लगा. पीड़िता ने ये कहते हुए मना कर दिया कि मैं शादी के बाद भी सिख ही रहना चाहती हूं, लेकिन वो बोला इस्लाम धर्म तो अपनाना ही पड़ेगा. बुर्का पहनना पड़ेगा, नमाज, रोजे सब करना पड़ेगा. पीड़िता ने शादी के लिए मना कर दिया. पीड़िता का दावा है कि उसने अज़मत से कहा कि आप मेरा प्यार और शादी के नाम धर्म परिवर्तन नहीं करवा सकते और अब ये रिश्ता मैं नहीं रखना चाहती. 


वापस आ जा...


पीड़िता के अनुसार साल 2018 में उसने अज़मत से कोई सम्बन्ध नहीं रखा, लेकिन फिर भी ये उसे मैसेज करता रहा कि उसके पास वापस आ जा. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि 2019 से लेकर आज तक अज़मत अली खान मुझे धमकी देता रहा है. मुझे इमोशनली ब्लैकमेल करता रहा है कि मैं फांसी लगा रहा हूं, अगर तुने मुझसे बात नहीं की, मुझसे शारीरिक सम्बन्ध नहीं बनाए तो. 


फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर देगा


पीड़िता ने अनुसार, अज़मत ने कहा कि प्यार मोहब्बत की बात जारी नहीं रखी तो मैं तेरे वीडियो और फ़ोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दूंगा और तेरा पूरा करियर तबाह कर दूंगा. पीड़िता का कहना है कि अज़मत पिछले तीन साल 2021 से लेकर अब तक उसे गंदी-गंदी गालियां देता रहा और फिर मैसेज पर लिख कर धमकी भेजता रहा. मेरे बेटे को जान से मारने की धमकी देना और मेरी पूरी जिंदगी तबाह करने की धमकी देना, ये सिलसिला लगातार चल रहा है. 


शारीरिक संबंध और वीडियो बनाया


मॉडल के अनुसार, इस डर से कि ये वीडियो फ़ोटो वायरल न कर दे, पीड़िता उसके बुलाने पर जाती रही. वो लगातार पीड़िता का शारीरिक शोषण करता रहा. जबरदस्ती पीड़िता की मर्जी के खिलाफ बलात्कार करता रहा. अपनी सामाजिक छवि को बनाए रखने के लिए पीड़िता अब तक ये बरदाश्त करती रही लेकिन अब नहीं. 7 फरवरी 2023 को भी आरोपी पीड़िता के घर रात को 11:30 बजे जबरदस्ती आया और उसके साथ पहले मारपीट की और फिर जबरदस्ती शारीरिक संबंध और वीडियो बनाया, क्योंकि उस दिन पीड़िता के घर कोई नहीं था. 


9 मार्च को आरोपी ने पीड़िता को अपने घर बुलाया फिर शारीरिक शोषण किया और वीडियो बनाया. 10 मार्च को जब फिर से उसने टॉर्चर किया तो पीड़िता ने रात को 1091 हेल्प लाइन पर कॉल किया. डाबड़ी थाना पुलिस के पास शिकायत किया. 


ट्रेन में भी किया शारीरिक शोषण


पीड़िता का दावा है कि वो एक हफ्ते के लिए भोपाल दौरे पर गई थी. भोपाल दौरे के दौरान जब 16 मार्च 23 की रात अज़मत अली खान उस ट्रेन में पीड़िता के पास बिना टिकट के फिर से आ गया. अज़मत आगरा कैंट तक उसके साथ ही रहा. उसका शारीरिक शोषण किया और फिर चला गया. पीड़िता का कहना है कि वो डर के मारे उस से बात करने लगी. जब 21 मार्च को रात पौने 11 बजे की ट्रेन वापस आ रही थी, तो अज़मत अली फिर भोपाल से उसी ट्रैन में बगैर टिकट पीड़िता के साथ पूरी रात रहा और उसका शारीरिक शेषण करता रहा. 


8 साल से धमकी का सिलसिला


इसके बाद फिर 2 अप्रैल 2023 को मजबूर होकर पीड़िता को अज़मत से मिलने जनकपुरी जाना पड़ा. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि अज़मत ने उसके साथ जनक पूरी थाने में मारपिट की. पीड़िता का कहना है कि अज़मत उसे 8 साल से वीडियो और फ़ोटो वायरल करने की, किडनैप करने की, एसिड डालने की धमकी देता रहा है. 


अज़मत ने आरोपों को झूठा बताया


वहीं, इन सब आरोपों पर आरोपी अज़मत का पक्ष जानने के लिए फोन पर उससे संपर्क किया गया तो उसने इन सभी आरोपों को झूठा बताया और कहा कि वो कोर्ट में अपना पक्ष और सभी सबूत रखेगा.


ये भी पढ़ें: Video: 16 साल का लड़का बना रहा था इंस्टाग्राम रील तभी अचानक आया तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में, देखें वीडियो