नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी से फिलहाल राहत नहीं मिलती नज़र आ रही है. इस बार मानसून को दिल्ली में आने से देरी हो रही है. मौसम के जानकारों की माने तो इस बार जून के अंत तक मानसून आने के आसार नज़र नहीं आ रहे हैं. यानी इस बार जून के महीने में लोगों को आग उगलते हुए सूरज का सामना करना ही पड़ेगा.


दिल्ली-एनसीआर के तापमान में भी कोई सुधार होता हुआ नज़र नहीं आ रहा है. आज का न्यूनतम तापमान जहां 28 डिग्री तो अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आस पास दर्ज किया जा सकता है. गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल किया हुआ है. दिल्ली वालों को अभी मानसून की बारिश के लिए और इंतज़ार करना पड़ेगा. एक सप्ताह का इंतज़ार आसान नहीं होगा.


दिल्ली में दिन तो दिन रात में भी गर्मी और नमी महसूस की जा सकती है. मानसून में देरी की वजह पश्चिमी हवाओं को बताया जा रहा है जो दिल्ली समेत उत्तर-पश्चिम के कई इलाकों में बारिश की फुहारों को रोक रही हैं. वहीं मौसम विभाग की माने तो दिल्ली में 26 जून को हल्की बारिश का अनुमान है लेकिन मानसून के लिए अभी और इंतजार करना होगा.


दिल्ली के कनॉट प्लेस पर दिन में लोगों के लिए चलना मुश्किल हो गया है. कई कामकाज करने वाले लोगों की मुश्किलों को गर्मी ने बढ़ा दिया है. कहीं कोई पेड़ की छाया में खड़ा है तो कहीं कोई शिकंजी का सहारा ले रहा है. राज नाम के शख्स ने बताया कि दो दिन से गर्मी कहर बनकर टूटी हुई है.


Delhi Covid: कोरोना से 'अपनों' को खोने वाले परिवार को मिलेंगे 50 हजार, दिल्ली सरकार की योजना नोटिफाई