Mundka Fire Incident Update: दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास एक इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई थी. इस घटना में 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई और 12 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. 29 लोग अब भी लापता हैं. हालांकि बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. लेकिन अभी भी राहत बचाव कार्य जारी है. वहीं इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कंपनी के मालिकों को गिरफ्तार कर लिया है. इनकी पहचान हरीश गोयल और वरुण गोयल के रूप में हुई है. 


हालांकि बिल्डिंग का मालिक मनीष लाकड़ा फरार बताया जा रहा है. लोगों की मानें तो मनीष लाकड़ा अपने परिवार के साथ इसी बिल्डिंग में तीसरे फ्लोर पर रह रहा था. आग लगने के दौरान उसकी पत्नी, 2 बच्चे और मां ऊपर ही थे. उन्हें भी कल रेसक्यू करवाया गया था. लेकिन मनीष था या नहीं ये साफ तौर पर कोई नहीं बता रहा है. वो अभी तक फरार है. फिलहाल पुलिस मनीष लाकड़ा की तलाश में जुटी हुई है. 


इमारत दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास है


बता दें कि, जिस इमारत में आग लगी वो 4 मंजिला थी. इस बिल्डिंग का उपयोग व्यावसायिक रूप से कंपनियों को कार्यालय स्थान प्रदान करने के लिए किया जाता है. ये इमारत दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास है. इस घटना में 27 लोगों की मौत हो गई और 12 लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे. वहीं 29 लोग अब भी लापता हैं. शनिवार सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा भी लिया था. इस दौरान सीएम ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये मुआवजे देने का एलान किया और जांच के आदेश दिए. 


ये भी पढ़ें- 


मुंडका अग्निकांड का जायजा लेने पहुंचे CM केजरीवाल, मृतकों के परिजनों को 10 लाख मुआवजे का किया एलान 


Gyanvapi Survey: हिंदू पक्ष का दावा- तहखानों में मिले मूर्तियों के भग्नावशेष, शरारती तत्वों ने भर दी थी मिट्टी