Delhi Murder: दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में रविवार (28 मई) को सिरफिरे आशिक साहिल ने एक नाबालिग लड़की को सरेआम चाकू से गोदकर बेरहमी के साथ मौत के घाट उतार दिया. आरोपी साहिल को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और दिल्ली हत्याकांड के परतें खोलनी की कोशिश कर रही है. इस बीच दिल्ली मर्डर केस की जांच 6 किरदारों के इर्द-गिर्द घूम रही है.


बताया जा रहा है कि दिल्ली मर्डर केस में पुलिस की पूछताछ अब इन किरदारों से भी होनी है. जिसके बाद ही नाबालिग लड़की की मौत की असली वजह साफ होगी. आरोपी साहिल की 2 दिन की रिमांड मिलने के बाद अब पुलिस इन किरदारों से पूछताछ की तैयारी में जुट गई है. आइए जानते हैं कौन हैं दिल्ली मर्डर केस में शामिल ये किरदार...


कौन हैं दिल्ली मर्डर केस के किरदार?


किरदार नंबर 1- साहिल नाबालिग लड़की का दोस्त और हत्या का आरोपी है. इसने ही कथित गर्लफ्रेंड को बेरहमी से मौत के घाट उतारा. फिलहाल उसे 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.


किरदार नंबर 2- दिल्ली मर्डर केस में दूसरे नंबर का किरदार है, नाबालिग लड़की के एक्स बॉयफ्रेंड प्रवीण है. नाबालिग लड़की ने प्रवीण का नाम ही अपने हाथ पर टैटू करवाया था. प्रवीण फिलहाल जौनपुर में है और पुलिस जल्द दिल्ली में उससे पूछताछ करेगी.


किरदार नंबर 3- नीतू नाबालिग लड़की दोस्त है. पिछले कुछ दिनों से साक्षी नीतू के साथ ही शाहबाद डेरी इलाके में उसके घर पर रह रही थी. नीतू का पति फिलहाल एक मामले में तिहाड़ जेल में बंद है. पुलिस को शक है कि साक्षी और साहिल की दोस्ती और नाराजगी के बारे में नीतू को अहम जानकारियां भी हो सकती हैं. ऐसे में नीतू से पूछताछ करना बेहद जरूरी है.


किरदार नंबर 4- आरती भी साक्षी की दोस्त है. आरती वो लड़की है जिससे साक्षी मौत से पहले आखिरी बार मिली थी. कत्ल से कुछ देर पहले इलाके के साप्ताहिक बाजार में साक्षी और आरती की मुलाकात हुई थी. जब साक्षी आरती से मिलकर लौट रही थी, उसी वक़्त साहिल ने साक्षी को मौत के घाट उतार दिया था. आरती ने आरोप लगाया था कि साक्षी ने उससे ये शिक़ायत की थी कि साहिल उसका पीछा करता है और उसे परेशान करता है.


किरदार नंबर 5- साहिल का एक दोस्त आकाश भी पुलिस की पूछताछ की लिस्ट में शामिल है. साक्षी के कत्ल से ठीक पहले आकाश शाहबाद डेरी इलाके में मौका-ए-वारदात पर साहिल के साथ खड़ा दिखाई दे रहा है. उस वक़्त साहिल साक्षी का वहां इंतजार कर रहा था. साहिल-आकाश दोनों सीसीटीवी फुटेज में मौके पर बात करते दिख रहे हैं. ऐसे में आकाश को क्या कत्ल की जानकारी थी? क्या साक्षी के कत्ल में आकाश का भी कोई रोल है, इस एंगल पर उससे पूछताछ की जा रही है.


किरदार नंबर 6- साक्षी का एक दोस्त झबरू भी पुलिस की वॉचलिस्ट में शामिल है. बताया जाता है कि झबरू शाहबाद डेरी में जेजे कालोनी का रहने वाला है. सूत्रों के मुताबिक, इन दिनों साक्षी और झबरू की दोस्ती थी. साहिल ने पूछताछ के दौरान बताया कि झबरू ने साहिल को धमकी दी थी कि अगर उसने साक्षी का पीछा नहीं छोड़ा तो वो साहिल को मार देगा. साहिल का कहना है कि झबरू साक्षी की वजह से मुझे मारता इससे पहले मैंने ही साक्षी को मार दिया. अब पुलिस साहिल के इन बयानों की तस्दीक के लिए झबरू से भी पूछताछ करेगी.


इसके अलावा दिल्ली पुलिस साक्षी-नीतू और साहिल के इंस्टाग्राम एकाउंट की तफ्तीश कर रही है. साहिल के कुछ पोस्ट से पता चला है कि उसकी काफी लड़कियों से दोस्ती थी और वो अक्सर साक्षी को चिढ़ाने के लिए अपनी इन महिला दोस्तों की मदद उनसे अपने प्रोफाइल पर कमेंट करवा कर लेता था.