Earthquake Today In India: दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में आज (24 जनवरी) दोपहर को भूकंप आया. कई स्‍थानों पर तेज झटके महसूस किए गए. उत्तराखंड के जोशीमठ और रामनगर में धरती हिली तो उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी लोगों को भूकंप का अहसास हुआ. NCS सेंटर के मुताबिक, दिल्ली, यूपी, एमपी, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड, हिमाचल और बिहार तक कई राज्यों में धरती हिली है.


5.8 ​तीव्रता का भूकंप


भूकंप का केंद्र नेपाल के गोत्री (Gotri) इलाके में था. बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता 5.8 थी, जिसकी गहराई जमीन के 10 किलोमीटर नीचे थी. भूकंप आने के बाद कई जगहों से लोगों ने अपने-अपने घरों के वीडियो शेयर किए. सोशल मीडिया पर वीडियो में देखा जा सकता है कि भूकंप से कैसे डरावने हालत पैदा हो गए थे. 






वीडियो में देखें कैसे आया भूकंप


दिल्‍ली-एनसीआर में कांग्रेस की महिला नेता पंखुडी पाठक ट्विटर पर एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें भूकंप से उनका झूमर हिलता नजर आ रहा है. उन्‍होंने ट्वीट कर लिखा, 'अभी भूकंप आया था. हालाँकि मुझे बिस्तर हिलता हुआ महसूस हुआ, लेकिन सुनिश्चित करने के लिए मैंने झूमर को देखा, आप भी देख सकते हैं कि ये भूकंप के झटके थे.'






घरों में बैठे लोग सिहर उठे थे


दिल्‍ली में रूबीना मोंगिया (@roobinam) नामक महिला ने ट्विटर पर एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें उसके घर की चीजें भूकंप के कारण हिलने लगी थीं. हालांकि, ये झटके कुछ ही सेकंड तक महसूस किए गए, लेकिन आप देख सकते हैं कि कांच के ग्‍लास हिलते नजर आ रहे हैं. 






इसी तरह एक मोनिस खान (@kha_nMonis) नाम के शख्‍स ने अपने घर का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें भूकंप से पंखा हिलता नजर आ रहा है. दिल्‍ली में एक पत्रकार आकाश बिस्वास ने भी वीडियो ट्वीट किया.


यह भी पढ़ें: भूकंप से फिर कांपा नेपाल, भारत के भी कई राज्यों में थर्रा उठी धरती, जानिए कहां कहां लगे भूकंप के झटके