Weather Updates: देशभर में मौसम सर्द होता जा रहा है. बारिश, बर्फबारी और शीतलहर से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में शनिवार तड़के गरज के साथ झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस बीच दिल्ली की वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में काफी सुधार दर्ज हुआ है. ओवर ऑल एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) 273 दर्ज की गई. बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर इलाके में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है.


उत्तर भारत में शीतलहर


उधर हिमाचल प्रदेश में बारिश और ठंड से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हिमाचल प्रदेश के सोलन में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश तो थम गई है  लेकिन ठंड ने किसी तरह की कोई राहत नहीं दी है. सर्द हवाएं लोगों का जीना मुहाल कर रही हैं. कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए लोग कहीं अलाव जला रहे तो कहीं गर्म चाय की प्याली से काम चला रहे हैं. ठंड इतनी है कि लोग घरों में ही दुबके रहना मुनासिब समझ रहे हैं. बाजारों से रौनक गायब है. हिमाचल के ही शिमला में भी ठंड ने कहर बरपाया हुआ है. इलाके में बादल छाए हुए है. रुक-रुक कर बारिश भी हो रही है. सर्द मौसम और हवाओं के बीच मौसम विभाग ने प्रदेश में बर्फ़बारी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. शिमला का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री दर्ज किया गया. 






ये भी पढ़ें:


DU Teachers’ Association: डीयू के शिक्षकों का दर्द, कहा, 'वेतन के अधिकार से वंचित कर रही दिल्ली सरकार'


हिमाचल के कांगड़ा में मौसम सुहाना


उधर, हिमाचल के ही कांगड़ा में मौसम सुहाना है. पिछले तीन दिन से बारिश हो रही थी. बारिश रुकने के बाद अब मौसम कुछ साफ हुआ है. हालांकि तापमान में गिरावट अभी भी है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव जला रहे हैं. वहीं पर्यटक मौसम का आनंद लेने के लिए कांगड़ा पहुंच रहे हैं. वहीं उत्तराखंड में भी मौसम सर्द है. चमोली जिले में औली सफेद बर्फ की चादर से ढक चुका है. इलाके में ठंड भी काफी है. लेकिन पर्यटकों का आना कम नहीं हुआ है. बर्फबारी के बाद जोशीमठ और औली की वादियां पर्यटकों को खूब लुभा रही है.


ये भी पढ़ें:


Curfew in Delhi: दिल्ली में आज से वीकेंड कर्फ्यू शुरू, बिना वजह घर से बाहर निकलने पर रोक, जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी