नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में मौसम ने एक बार फिर करबट ली है. राजधानी में पारा 40 डिग्री के पार जाने के बाद आज थोड़ी राहत दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के मुताबिक आज का उच्चतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18℃ रहने की संभावना है. मौसम विभाग के आशंका जताया है कि मंगलवार की तरह आज भी तेज हवाएं और धूल भरी आंधी चल सकती है. दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर भी बढ़ा हुआ है. हवा की क्वालिटी पुअर कैटेगरी में है.


दिल्ली एनसीआर में आज सुबह से धूप काफी तेज है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-NCR, राजस्थान, हरियाणा ओर उत्तर प्रदेश समेत आसपास के कई इलाकों में धूल भरी हवाएं चलती रहेंगी. इस कारण लोगों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.


मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण हरियाणा के सात जिलों में आज लू चलने के आसार हैं. मौसम विभाग ने बताया कि एक अप्रैल से तापमान में गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि मध्य अप्रैल से लेकर 10 जून तक के बीच तेज गर्मी पड़ेगी और लू का प्रकोप जारी रहेगा.


बता दें कि दिल्ली की गर्मी ने 29 अप्रैल को पिछले 76 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. देश की राजधानी दिल्ली में होली के दिन अधिकतम तापमान 40.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि 76 वर्षों में मार्च में सबसे अधिक है. इस बात की जानकारी मौसम विभाग ने दी.


दिल्ली में 76 साल बाद टूटा गर्मी का रिकॉर्ड, मार्च में ही पारा 40 के पार


दिल्ली: सफदरजंग अस्पताल के मेन ICU में लगी आग, 50 मरीजों को किया गया रेस्क्यू