नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में एक बार फिर आग लगने से बड़ा हादसा हुआ है. दिल्ली के किराड़ी इलाके के इंदिरा एन्कलेव में कपड़े के एक गोदाम में आग लगने से अबतक 9 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, कई लोग गंभीर बताए जा रहे हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कहा जा रहा है कि कपड़े का गोदाम एक घर के अंदर ग्राउंट फ्लोर पर था.


मकान के अंदर मौजूद थे 12 लोग


शुरूआती जांच में सामने आया है कि गोदाम में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी थी. आग इतनी भयंकर थी कि इसने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया. पहली मंजिल पर रखे हुए सिलेंडर ब्लास्ट होने से मकान की दीवार तक की टूट गई. बताया जा रहा है जिस वक्त यह आग लगी उस वक्त मकान के अंदर 12 लोग मौजूद थे. घटना गली नंबर 4 के मकान नंबर (D-206) की है.


बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा


चश्मदीदों ने बताया है कि आग रात करीब साढ़े 12 बजे लगी थी. आग लगने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां पहुंच गई थीं. लगभग साढ़े तीन घण्टे के बाद आग भुजाई गई. आग लगने के बाद दो बच्चों और एक महिला को रेस्क्यू कर लिया गया. डीसीपी के मुताबिक, ज्यादातर लोग एक ही परिवार से हैं. वहीं, डॉक्टरों की मानें तो मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.



8 दिसंबर को हुई थी 43 लोगों की मौत


गौरतलब है कि इसी महीने की आठ तारीख को दिल्ली की अनाज मंडी में भयंकर आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई थी. 43 लोगों में सभी मजदूर थे और अलग-अलग राज्यों से दिल्ली काम की तलाश में आए थे. दिल्ली में उपहार सिनेमा अग्निकांड के बाद आग का ये सबसे बड़ा हादसा था.


यह भी पढ़ें-


Jharkhand Election Results से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए यहां क्लिक करें


Jharkhand Election Results 2019: एबीपी न्यूज़ के इन प्लेटफॉर्म्स पर देखें सटीक और सबसे तेज नतीजे

पीएम मोदी का समूचे विपक्ष पर हमला, बोले- मुसलमानों से CAA-NRC दोनों का ही कोई लेना-देना नहीं, 10 बड़ी बातें