Delhi Police arrested: दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने कुख्यात गैंगस्टर कौशल/ नवीन बाली/मोनू ललहेड़ी गैंग के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम दिनेश उर्फ ढिल्लू है, जो कबड्डी में जूनियर नेशनल लेवल का प्लेयर रह चुका है. दिनेश उर्फ ढिल्लू की गिरफ्तारी पर हरियाणा पुलिस की तरफ से ₹5000 का इनाम भी घोषित है. उस पर अपनी पत्नी की हत्या का मामला दर्ज है, बल्कि कुछ अन्य हत्याओं के मामले भी दर्ज है. पुलिस का दावा है कि आरोपी अपने विरोधी गैंग के बदमाशों को मारने की फिराक में था. पुलिस ने इसके पास से एक पिस्तौल, 4 जिंदा कारतूस व एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है.

 

क्या है मामला

 

स्पेशल सेल के DCP राजीव रंजन ने बताया कि गुरुवार को एक सूचना के आधार पर दिनेश उर्फ ढिल्लू को हिरनकुदना व ढिंचाऊं गाँव के पास से पकड़ा गया. आरोपी के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास और लूटपाट आदि के कई मामले दर्ज हैं. वह गैंगस्टर कौशल, मोनू ललहेड़ी और नवीन बाली गैंग का सदस्य है. पिछले साल नवंबर में इसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी. इस केस में हरियाणा पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

 

जूनियर नेशनल कबड्डी टीम का सदस्य रह चुका है

 

इसी साल जनवरी में दिनेश ने अपने साथी सत्यवान के साथ मिलकर रोहतक में रोहताश नामक एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 23 अप्रैल को इसने असौदा गांव, झज्जर में संदीप उर्फ रामफल पर गोली चलाई थी. हालांकि, इस वारदात में रामफल बच गया था. 25 अप्रैल को दिनेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर शामली, यूपी में गन प्वाइंट पर एक कारोबारी से फॉरच्यूनर गाड़ी लूटी थी. पुलिस के अनुसार आरोपी दिनेश उर्फ ढिल्लू जूनियर नेशनल कबड्डी टीम का सदस्य रह चुका है. वह कई बड़े टूर्नामेंट में हरियाणा का प्रतिनिधित्व भी कर चुका है.