नई दिल्ली: दिल्ली के अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने एक पैसेंजर को गैरकानूनी तरीके से सामान ले जाते हुए पकड़ा है. इस पैसेंजर को चार डीजेआई ड्रोन कैमरा, 4 एमआई ड्रोन समेत कई एप्पल आईफोन के साथ गिरफ्तार किया है. इसके पास छह एप्पल Apple iPhone 11 Pro (256 GB) और 3 Apple iPhone 11 Proस्मार्टफोन बरामद हुआ है.


इन सभी सामान के अलावा गिरफ्तार किए गए व्यक्ति के पास से दस हजार मेमोरी कार्ड भी बरामद किया गया है.





सभी सामानों की कीमत 26 लाख से अधिक बताई जा रही है.गिरफ्तार व्यक्ति तो पुलिस के हवाले कर दिया गया है जहां उससे वह ड्रोन और एप्पल का फोन के बारे में पूछताछ की जा रही है.


जब्त सामानों को आगे कहां भेजा जाना था? इससे पहले इसी शख्स द्वारा तस्करी करके लाए गए 10 हजार मेमोरी कार्डस का क्या हुआ? ड्रोन्स का इस्तेमाल या फिर सप्लाई कहां होनी थी? इन तमाम सवालों के जवाब तलाशने में कस्टम विभाग जुटा हुआ है.


उल्लेखनीय है कि दो-तीन महीने पहले दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री कार्यालय (नो फ्लाइंग जोन) के ऊपर अमेरिकी पिता-पुत्र को ड्रोन उड़ाते हुए पकड़ा था. दोनों भारत में टूरिस्ट वीजा पर आए थे. उस मामले में देश की खुफिया एजेंसियों ने कई दिनों तक पड़ताल की थी. तभी से दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर ड्रोन्स को लेकर नजरें सतर्क हो गई थीं.


यह भी पढ़ें-
दिल्ली में प्रदूषण पर बैठक में भाग लेने की जगह इंदौर में जलेबी खाते दिखे गौतम गंभीर, AAP ने साधा निशाना
UNESCO: ग्लोबल मंच पर फिर बेनकाब हुआ पाक, भारत ने कहा- पाकिस्तान के डीएनए में है आतंकवाद
लगातार हो रहा है लता मंगेशकर की स्थिति में सुधार, 6 डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी में
महाराष्ट्र: न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार, शिवसेना कट्टर हिंदुत्व और NCP-कांग्रेस मुस्लिम तुष्टिकरण छोड़ेंगी