नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 6:30 बजे जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी मौजूद रहेंगे.


प्रधानमंत्री कार्यालय ने बयान में कहा कि स्वामी विवेकानंद के सिद्धांत और संदेश आज भी देश के युवाओं को राह दिखाते हैं और भारत को गर्व है कि यहां पैदा हुई उनकी जैसी महान शख्सियत आज भी दुनिया भर के करोड़ों लोगों को प्रेरित करती है.


बयान के मुताबिक, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा कहते रहे हैं कि स्वामी विवेकानंद के आदर्श जितने उनके जीवनकाल में प्रासंगिक थे, उतने आज भी हैं. प्रधानमंत्री ने हमेशा जोर दिया है कि लोगों की सेवा करने और युवाओं को सशक्त बनाने से देश शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक रूप से सशक्त बनता है और इससे देश की वैश्विक साख भी बढ़ती है. भारत की समृद्धि और शक्ति यहां के लोगों में निहित है और सभी को सशक्त करने से ही देश आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल कर सकेगा.’’


आपको बता दें कि पिछले साल जेएनयू में विवेकानंद की मूर्ति के अपमान पर जमकर बवाल मचा था. स्वामी विवेकानंद की इस प्रतिमा को जेएनयू कैंपस में एलुमनाई के सपोर्ट से लगाया गया है.


ये भी पढ़ें:


CM पद को लेकर सस्पेंस खत्म, पीएम मोदी बोले- नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास के संकल्प को सिद्ध करेंगे 


बिहार चुनाव: महागठबंधन और एनडीए में दिखी कांटे की टक्कर, वोट शेयर में रहा महज़ 0.03 फीसदी का अंतर