Delhi Muthoot Fincorp Robbery: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 5 जुलाई को प्रीत विहार इलाके में मुथूट फिनकॉर्प (Muthoot Fincorp) में हुई लूट के मामले को सुलझाने का दावा किया है. क्राइम ब्रांच ने इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से चोरी की दो बाइक, तीन देसी कट्टे व एक खिलौना पिस्तौल बरामद की गई है. पुलिस (Delhi Police) का दावा है कि वारदात के दौरान दोनों बाइक व चारों हथियार इस्तेमाल किए गए थे. हालांकि लूट की रकम बरामद नहीं हो पाई है.  


क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि 5 जुलाई को प्रीत विहार में स्थित मुथूट फिनकॉर्प में लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. सोना गिरवी रखने के बहाने सुबह लगभग 10:15 बजे 2 लड़के मुथूट फिनकॉर्प में दाखिल हुए थे. इसके बाद अचानक दो और लोग दाखिल हुए. फिर चारों मिलकर ऑफिस के स्टाफ के साथ मारपीट कर उन्हें हथियारों के बल पर बंधक बना लिया. लुटेरे स्टाफ से वॉल्ट की चाबी मांगते हैं. इसके साथ ही बाहर के लाकर से 56 हजार रुपये कैश लूट लेते हैं. तभी ब्रांच मैनेजर एन्टी रॉबरी अलार्म बजाया, जिसके बाद लुटेरे फरार हो गए थे. मामले को लेकर प्रीत विहार थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी. 


मेरठ के रहने वाले हैं लुटेरे


क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि पुलिस (Delhi Police) ने टेक्निकल और मैनुअल सर्विलांस के आधार पर जांच शुरू की. पुलिस को जानकारी मिली कि वारदात में शामिल लुटेरे मूल रूप से मेरठ (Meerut) के रहने वाले हैं. इसके बाद पुलिस ने इनकी तलाश शुरू की और 2 दिन के अंदर ही चारों लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के नाम आमीर, तालिब, सिराजुद्दीन व परीक्षित है. चारों मेरठ के परीक्षितगढ़ के रहने वाले हैं. सिराजुद्दीन इस लूट का मास्टरमाइंड है, जो 2 महीने से साजिश रच रहा था. वहीं आमिर वारदात से 5 दिन पहले ही जेल से छूट कर आया था. 


ये भी पढ़ें- 


Delhi News: कल्याणपुरी मर्डर का CCTV फुटेज आया सामने


Kolhapur में कार की जगह पानी के टैंकर पर निकली बारात, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान