नई दिल्ली: दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 25 साल के रिंकू शर्मा की हत्या के मामले में चार और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक टीम ने दीन मोहम्मद (40), दिलशान (22), फैयाज (21) और फैजान (21) को गिरफ्तार किया है. ये सभी मंगोलपुरी के निवासी हैं. पुलिस ने कहा कि शर्मा की हत्या के मामले में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.


अतिरिक्त पीआरओ (दिल्ली पुलिस) अनिल मित्तल ने कहा कि सबूतों की जांच करने और सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने के बाद, मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच की टीम ने चार और लोगों को गिरफ्तार किया है. एक सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया, जिसमें वे रिंकू पर हमला करते देखे गए थे.


कैसे हुई थी रिंकू शर्मा की हत्या
दिल्ली पुलिस के पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि 10 फरवरी को कुछ लड़के जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए एक रेस्तरां में गए थे. बर्थडे पार्टी के दौरान रेस्तरां बंद करने को लेकर बहस शुरू हुई और फिर बात हाथापाई तक पहुंच गई. इसके बाद लड़ाई में शामिल कुछ लड़के रिंकू के घर पहुंचे और उसे चाकू मार दिया.


परिवार ने दावा किया है यह एक घृणित अपराध (हेट क्राइम) है और रिंकू की कथित तौर पर 'जय श्री राम' बोलने के लिए हत्या की गई. इस दावे के बारे में पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम पीड़ित परिवार के संपर्क में हैं. लेकिन जांच से पता चलता है कि जन्मदिन की पार्टी के दौरान ही हाथापाई हुई थी. इस घटना के बाद राजनीतिक गलियारों में इसे लेकर काफी खलबली मची और सोशल मीडिया पर यूजर्स ने रिंकू के लिए न्याय की मांग की, कई राजनेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मृतक के घर का दौरा भी किया.


ये भी पढ़ें-
भारत-चीन के बीच 16 घंटे चली दसवें दौर की बातचीत, डिसइंगेजमेंट के तहत दूसरे इलाकों से सेनाएं हटाने पर जोर

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर वोटिंग जारी, गृह मंत्री अमित शाह ने डाला वोट