Delhi Police Arrested Fraud: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने कुबेर ग्रुप (पीके शर्मा) के मालिक पीके शर्मा की फर्जी वसीयत बनाकर 75% संपत्ति पर अधिकार मांगने वाले एक जालसाज को गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार आरोपी का नाम अमित शर्मा है और वह पीके शर्मा का भतीजा है. इससे पहले वह कुबेर ग्रुप में अकाउंटेंट के तौर पर नौकरी करता था.


पीके शर्मा की मौत के बाद इसी आरोपी अमित शर्मा ने पीके शर्मा की वसीयत के आधार पर उनकी पत्नी से संपत्ति में हिस्सा मांगा था. पुलिस ने आरोपी को फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया. उसने इस फर्जी वसीयत के जरिए लगभग 500 करोड़ रुपये की संपत्ति पर हक जमाने की कोशिश की. 


क्या बोली दिल्ली पुलिस?
ईओडब्ल्यू के डीसीपी विक्रम पोरवाल ने मीडिया को बताया कि रोवेना शर्मा, जो कि कुबेर ग्रुप के दिवंगत मालिक पीके शर्मा की पत्नी है, ने उनके पास लिखित शिकायत दी थी कि कोई शख्स उनके पति की फर्जी वसीयत बना कर संपत्ति में हिस्सा मांग रहा है.


रोवेना शर्मा ने पुलिस को अपनी दी गई शिकायत में बताया था कि ये काम उनके यहां ही पहले कभी अकाउंटेंट के रुप में काम करने वाले अमित शर्मा द्वारा किया जा रहा है. यह शख्स रिश्ते में पीके शर्मा का भतीजा लगता है. पुलिस ने इस पूरे मामले की तहकीकात की और वसीयत में हस्ताक्षर करने वाले उन दो गवाहों के पास पहुंची. दोनों गवाहों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 2018 में इस वसीयत पर हस्ताक्षर तो किए थे लेकिन उनके हस्ताक्षर करते समय वसीयत के स्वामी पीके शर्मा मौजूद नहीं थे. 


पुलिस ने कहा, उनको तभी इस बात की जानकारी हो गई कि ये वसीयत फर्जी है क्योंकि इस वसीयत को बनाने का काम 2018 में किया गया था लेकिन डेथ सर्टिफेकेट में वसीयत बनाने वाले की मौत 2017 में ही हो गई थी. इसके बाद एक्शन में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 


'जमीन पाने के लिए नहीं कर सकते अपनी शक्तियों का इस्तेमाल', CJI चंद्रचूड़ ने क्यों कही ये बात, जानिए पूरा मामला