Delhi Crime: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में नाबालिग लड़की (Minor Girl) को अगवा कर उसके साथ बलात्कार (Rape) कर उसकी बेरहमी से हत्या (Murder) करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) कर लिया है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने  यमुना खादर (Yamuna Khadar) के वन क्षेत्र में आठ साल की बच्ची का कथित तौर पर अपहरण और बलात्कार करने के बाद हत्या के मामले में एक एक 36 वर्षीय कसाई को गिरफ्तार किया है.


पुलिस ने जानकारी दी है कि आरोपी रिजवान उर्फ ​​बादशाह तुर्कमान गेट इलाके में कसाई का काम करता था. जो की नशे का आदी था और यमुना खादर में अक्सर गांजा पीने जाया करता था. पुलिस के अनुसार 4-5 अगस्त की रात दरियागंज निवासी ने अपने घर में अपनी बेटी को गायब पाया. जिसके बाद उसने इसकी शिकायत पुलिस में की थी.


18 अगस्त को यमुना खादर में मिला था शव


वहीं 18 अगस्त को यमुना खादर इलाके में लापता बच्ची का शव गंभीर चोटों के निशान के साथ मिला था. पुलिस ने जानकारी दी है कि मामले में  50 पुलिस कर्मियों की एक टीम का गठन किया गया था और बड़े स्तर पर आरोपी की तलाश शुरू की गई थी.


आरोपी शख्स ने कबूला जुर्म


पुलिस के अनुसार छानबीन के दौरान यह पता चला कि रिजवान उर्फ ​​बादशाह को अक्सर पीड़ित बच्ची की झुग्गी के आस-पास देखा जाता था. जो टॉफी और अन्य चीज देकर बच्ची से दोस्ती करने की कोशिश किया करता था. इसके बाद रिजवान को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.


बलात्कार के बाद की हत्या


रिजवान ने पुलिस को बताया कि पीड़िता ने उसे अपनी मां के साथ अंतरंग स्थिति में देखा लिया था. ऐसे में उसने उसे मारने का फैसला कर लिया था. जिसके बाद वह रात में पीड़िता के घर में घुसा और सो रही बच्ची का अपहरण कर उसे यमुना खादर (Yamuna Khadar) इलाके में ले गया. जहां उसने उसके साथ बलात्कार (Rape) कर उसका गला काट दिया और उसकी पहचान छुपाने के लिए चेहरा क्षत-विक्षत कर दिया.


इसे भी पढ़ेंः
Patna Lathi Charge: पटना में शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, तेजस्वी यादव बोले- 'दोषी अधिकारी पर होगी कार्रवाई'


Delhi-Varanasi Bullet Train Project: जानिए क्यों अधर में लटक गया दिल्ली-वाराणसी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट?