Atiq Ahmed News: माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) को साल 2005 में बसपा विधायक राजू पाल (Raju Pal) की हत्या के बाद पहली बार गिरफ्तार किया गया था. उस वक्त अतीक अहमद सांसद था और राजूपाल हत्याकांड समेत कई मामलों में वांटेड चल रहा था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीतमपुरा के गालिब अपार्टमेंट्स से अतीक को गिरफ्तार किया था. वह पीतमपुरा के गालिब अपार्टमेंट में ही रुका हुआ था.


दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 31 दिसबंर 2008 की शाम 4 बजे अतीक अहमद को ट्रैप लगाकर गालिब अपार्टमेंट के बाहर से उसकी हौंडा सिटी कार से गिरफ्तार किया था. एक तस्वीर भी सामने आई थी जिसमें वह स्पेशल सेल की टीम के साथ कस्टडी में खड़ा नजर आ रहा था. पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी. 


अतीक के सरकारी बंगले पर थी पैनी नजर 


तभी स्पेशल सेल अतीक के एक शूटर के फोन को इंटरसेप्ट कर रही थी, जिससे पता चला की अतीक दिल्ली में छुपा हुआ है. उधर उसके नॉर्थ एवेन्यू स्थित सरकारी बंगले पर पुलिस की पैनी नजर थी. सबसे पहले इनपुट्स मिले कि अतीक जामा मस्जिद इलाके में अपने कुछ मददगारों के यहां शरण लिए हुए है, लेकिन जब तक पुलिस वहां पहुंचती उसने अपना ठिकाना बदल लिया था.


ऐसे किया पहली बार अतीक अहमद को गिरफ्तार 


जिसके बाद 31 दिसंबर 2008 को स्पेशल सेल को जानकारी मिली कि अतीक पीतमपुरा के गालिब अपार्टमेंट में दिल्ली के सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर के घर आया हुआ है. स्पेशल सेल की करीब 10 लोगों की टीम ने हर तरफ से गालिब अपार्टमेंट को घेर लिया था. जैसे ही अतीक करीब 4 बजे इस अपार्टमेंट में बाहर अपने ड्राइवर के साथ हौंडा सिटी कार में बैठकर रवाना होने लगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया.


एक रात तिहाड़ जेल में रहा था अतीक अहमद 


इंस्पेक्टर गोविंद शर्मा, इंस्पेक्टर सुभाष वत्स और सब इंस्पेक्टर विनय त्यागी की टीम ने अपनी गाड़ी अतीक की हौंडा सिटी के पीछे लगाई और फिर बाकी टीम ने कवर अप किया. जैसे ही दिल्ली पुलिस की टीम ने अतीक की हौंडा सिटी कार में घुसकर उसके कनपटी पर ग्लाक पिस्टल लगाई. बताते हैं कि अतीक ने डर के चलते पेशाब कर दिया था. जिसके बाद उसे लोधी कॉलोनी स्थित स्पेशल सेल के दफ्तर लेकर लाया गया. एक रात अतीक ने उस वक्त तिहाड़ जेल में भी काटी थी. अतीक के खिलाफ दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी थाने में एक शख्स की कोठी कब्जा करने का भी एक मुकदमा दर्ज है.


ये भी पढ़ें: Umesh Pal Murder Case: बंगाल जाने की फिराक में शाइस्ता और शूटर साबिर! साए की तरह चल रहे साथ, यहां मिली लोकेशन