दिल्ली पुलिस की एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वॉयड टीम ने 'ऑपरेशन वर्चस्व' अभियान के तहत ऑटो लिफ्टिंग के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है. वह अकेले ही 64 मामलों में शामिल है. इसकी गिरफ्तारी से 7 और मामलों का खुलासा कर लिया गया. यह सुपर चोर बंटी की तरह अकेले ही वारदात को अंजाम देता है जिससे कि पुलिस की पकड़ से दूर रह सके और इसके बारे में पुलिस तक सूचना न पहुंच सके. डीसीपी शंकर चौधरी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान रवि उर्फ करण के रूप में हुई है. यह कीर्ति नगर दिल्ली का रहने वाला है और इसी थाने का घोषित बैड करैक्टर भी है.
 
दिल्ली में ऑटो लिफ्टिंग का मास्टरमाइंड गिरफ्तार


एसीपी ऑपरेशन विजय सिंह यादव की देखरेख में इंस्पेक्टर कमलेश कुमार, सब इंस्पेक्टर विकास यादव, दिनेश, हेड कॉन्स्टेबल जगत, सोनू, कॉन्स्टेबल मनोज, राजवीर आदि की टीम इस मास्टरमाइंड के पीछे लगी हुई थी. लगातार सीसीटीवी फुटेज और टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर इसके बारे में पता लगा रही थी. आखिरकार हेड कांस्टेबल विजय सिंह को इसके बारे में सूचना मिल गई और उस सूचना पर पुलिस टीम ने छठ पूजा पार्क के पास ट्रैप लगाकर इसे पकड़ा. 


कई गाड़ियां जब्त, हथियार भी बरामद


गिरफ्तार शख्स के पास से तलाशी में हथियार मिला, इसकी पहचान हुई. जिस गाड़ी से वो जा रहा था पुलिस ने उस गाड़ी को जब्त कर लिया. ये गाड़ी पश्चिम विहार ईस्ट थाना इलाके से अप्रैल में चुराई गई थी. पुलिस टीम ने जब इसे रिमांड पर लिया तब आगे की पूछताछ की तो पता चला कि यह ऑटो लिफ्टर गैंग का मास्टरमाइंड है. इसकी निशानदेही पर पुलिस टीम ने कुल 4 गाड़ियां और दो टू व्हीलर भी बरामद किया है. डीसीपी ने बताया कि इसकी गिरफ्तारी से मोहन गार्डन, छावला, पंजाबी बाग, पश्चिम विहार ईस्ट थाना इलाकों की 7 मामलों का खुलासा किया गया है. बाकी और आगे की छानबीन पुलिस टीम कर रही है.


ये भी पढ़ें:


पंजाब में कल ‘आप’ सरकार का पूरा होगा एक महीना, सीएम भगवंत मान कर सकते हैं 300 यूनिट फ्री बिजली का एलान


Power Crisis In India: भीषण गर्मी के बीच इन तीन राज्यों में गहरा सकता है बिजली का संकट, ऊर्जा मंत्री ने की हाई लेवल बैठक