Most Wanted Car Thief: देश में 32 सालों से 5000 से ज्यादा कार चुराने वाले आरोपी अनिल चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया है. असम के तेजपुर का रहने वाला यह आरोपी 1998 से अब तक हजारों कार चोरी कर चुका है. पुलिस ने बताया कि 52 वर्षीय अनिल दिल्ली के खानपुर एक्सटेंशन में रहता था. केवल कार चोरी ही नहीं बल्कि अनिल पर और भी कई मामले दर्ज हैं. 


पुलिस ने बताया कि अनिल असम में गैंडे की सींग की तस्करी किया करता था. सात ही अवैध हथियारों की आपूर्ति भी करता था. अनिल कुल 181 मामलों में शामिल था. वह असम में ठेकेदारी का काम करता था. इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उसके घर पर छापा मारा था और उसकी सारी संपत्ति को जब्त कर नीलाम कर दिया था, जिसके बाद, उसने फिर से चोरी करना शुरू कर दिया. 


देसी पिस्तौल-कारतूस बरामद


पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने बताया कि देश में अवैध हथियारों के आपूर्तिकर्ता के आने की जानकारी मध्य दिल्ली में डीबीजी रोड पुलिस थाने के विशेष कर्मचारियों को मिली. सूचना मिलते ही पुलिस ने 23 अगस्त को मोस्ट वांटेड आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से एक अवैध देसी पिस्तौल, दो कारतूस और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है. 


1998 में शुरू की थी वाहनों की चोरी 


वहीं, जांच के दौरान उसकी निशानदेही पर पांच और देसी पिस्तौल, पांच कारतूस और एक चोरी की कार भी बरामद की गई. अनिल ने 1998 में वाहनों की चोरी करने की शुरूआत की और भारत के विभिन्न हिस्सों से लगभग 5000 वाहन चुराए. पुलिस उसे इससे पहले भी कई बार गिरफ्तार कर चुकी है. अनिल को 2015 में असम पुलिस ने एक मौजूदा विधायक के साथ गिरफ्तार भी किया था. 


ये भी पढ़ें: 


Jammu Kashmir: आतंकी संगठनों की आपसी लड़ाई में मारा गया मंजूर अहमद, शोपियां में पड़ा मिला था शव


Ghazipur News: ड्राइवर की चाय में नशीली दवा मिलाकर लूटते थे ट्रैक्टर, पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को दबोचा