नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के प्रेसिडेंट परवेज़ और सेक्रेटरी इलियास को कथित PFI-शाहीन बाग लिंक के सिलसिले में गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि इलियास ने ही शाहीन बाग के लोगों को फंड उपलब्ध कराया था. इलियास दिल्ली के ही शिव विहार का रहने वाला है.


इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दानिश नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था. दानिश सीएए और एनआरसी के खिलाफ पोस्टर बांटने के साथ गलत प्रोपेगेंडा फैला रहा था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक दानिश पीएफआई की विंग 'काउंटर इंटेलिजेंस' का हैड है और जामिया में सीएए के खिलाफ हो रहे प्रोटेस्ट को कॉर्डिनेट कर रह था.


दिल्ली पुलिस के मुताबिक दानिश दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके का रहने वाला है. पुलिस ने इससे पूछताछ करने के बाद उसके साथियों का पता लगाया. पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आखिरकार इनका नेटवर्क किस तरीके से जामिया में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रोटेस्ट में काम कर रहा था. किस तरीके से इन्हें फंडिंग हो रही थी और इस फंडिंग का दिल्ली में चल रहे सीएए के विरोध में किस तरीके से इस्तेमाल हो रहा था.


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को भी जामिया नगर इलाके से आईएसआईएस से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी की थी. यह दोनों सीएए के खिलाफ धरने पर बैठे लोगों को भड़काने और उकसाने का काम कर रहे थे. साथ ही सीएए के विरोध में गलत प्रोपेगेंडा चला रहे थे. पुलिस ने इनके पास से काफी सामान भी बरामद किया था. सूत्रों का कहना है इनकी कोशिश सीएए के विरोध के जरिए भारत में दंगे कराने की थी.


यह भी पढ़ें-


शिवराज सिंह से बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया- मध्य प्रदेश के विकास, प्रगति और उन्नति में सदैव आपके साथ


Coronavirus: भारत सरकार सख्त, सभी विदेशी नागरिकों के लिए 15 अप्रैल तक जारी वीजा रद्द, WHO ने महामारी घोषित किया