Satpal Tanwar: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर विवादित बयान के बाद बीजेपी (BJP) से निकाली गईं नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) को धमकी देने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार कर लिया है. इस शख्स का नाम नवाब सतपाल तंवर (Nwab Satpal Tanwar) बताया जा रहा है. ये शख्स भीमसेना का प्रमुख होने का दावा करता है. सतपाल तंवर ने सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से नुपूर शर्मा को धमकी दी थी. इस शख्स के कई ट्विटर हैंडल (Twitter Handle) और फेसबुक प्रोफाइल (Facebook Profile) हैं जिससे उसने पोस्ट किया था.


हाल के दिनों में बहुत शिकायतें दिल्ली पुलिस को मिल रही थीं. दिल्ली पुलिस को शिकायतें मिल रही थीं कि सोशल मीडिया पर अलग-अलग अकाउंट के जरिए ऐसी पोस्ट की जा रही थीं जिससे समाज में नफरत फैलाने काम किया जा रहा था. इस मामले में पुलिस ने आईपीसी की धाराओं के तहत 19 एफआईआर दर्ज की हैं. इसी के तहत सतपाल तंवर को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक सतपाल तंवर भीम सेना का अध्यक्ष है.


गुरुग्राम से गिरफ्तार किया गया सतपाल तंवर


पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा द्वारा की विवादित टिप्पणी के बाद नवाब सतपाल तंवर ने ये इनाम घोषित किया था. पुलिस ने सतपाल को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है और न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. दिल्ली पुलिस उन सभी लोगों को सलाह जारी कर रही है जो नफरत फैलाने के लिए सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने की कोशिश कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


फेसबुक वीडियो में दी थी धमकी


पुलिस (Police) से मिली जानकारी के अनुसार एक फेसबुक वीडियो (Facebook Video) में भीमसेना चीफ (Bhimsena Chief) नवाब सतपाल तंवर (Nawab Satpal Tanwar) ने नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) को धमकी देकर एक करोड़ रुपये का इनाम (One Crore Rupee Reward) देने की घोषणा की थी. इसके साथ ही वीडियो (Video) में तंवर ने नूपुर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी (Controversial Remark) की और उन्हें धमकी दी थी. बीजेपी यूथ विंग (BJP Youth Wing) की अध्यक्ष सर्वप्रिया त्यागी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने भीम सेना चीफ के खिलाफ ये कार्रवाई की है.


ये भी पढ़ें: Prophet Muhammad Row: पैगंबर मोहम्मद विवाद पर मुस्लिमों के प्रदर्शन का कुवैत के सांसदों ने किया समर्थन, भारत के खिलाफ एक्शन की मांग


ये भी पढ़ें: Prophet Muhammad Row: पाकिस्तान के मौलवी ने पैगंबर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा का किया समर्थन, कही ये बात