नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में मोबाइल और चेन स्नैचिंग की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं और यह वारदातें पुलिस के लिए सर दर्द भी बनती जा रही हैं. हाल ही मे दिल्ली पुलिस ने चोरी और झपटमारी के मोबाइल रिकवरी के लिए आपरेशन 'मोबाइल' शुरू किया था. वहीं अब इनके रॉबर्स पर नकेल कसने के लिए एक स्पेशल ड्राइव चलाया है. उसी में कामयाबी हासिल करते हुए दिल्ली पुलिस ने 'रेसिंग बाइक' के साथ दो रॉबर्स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों कर नाम मोनिस और सुफियान है. दोनों की गिरफ्तारी से पुलिस ने करीब 1 दर्जन वारदातों जो सुलझाने का दावा किया है.


मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को बनाते थे निशाना


दिल्ली पुलिस के मुताबिक यह रॉबर्स मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों को निशाना बनाया करते थे. राजधानी दिल्ली में इन दिनों तापमान काफी कम है. कोहरा भी छाया रहता है  और ये बदमाश इसी का फायदा भी उठा रहे थे. वारदात को अंजाम देकर पलक झपकते ही यह अपनी रेसिंग बाइक से गायब हो जाते थे. हाल ही में इन्होंने तिमारपुर इलाके में मॉर्निंग वॉक पर निकले संजय गुप्ता नाम के शख्स से झपटमारी की थी. उसी वारदात के बाद पुलिस को इनके बारे में अहम जानकारी मिली.



रेसिंग बाइक के नंबर प्लेट कि आखिरी 4 डिजिट बनी सुराग


दिल्ली पुलिस के मुताबिक तिमारपुर इलाके में वारदात को अंजाम देने के बाद जब ये दोनों फरार हो रहे थे तब पीड़ित ने इनकी बाइक के आखिरी चार डिजिट नोट कर लिए थे. पुलिस ने इन 4 डिजिट की मोटरसाइकिल की पड़ताल की तो पता चला इस नंबर की मोटरसाइकिल को मालिक ने किसी को बेच दी है .इसके बाद कड़ियों से कड़ियां जुड़ती चली गईं और फिर पुलिस दोनों बदमाशों को धर दबोचा. पूछताछ में दोनों ने बताया की लॉकडाउन में काम चले जाने के बाद से ही इन्होंने इन वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया था.