नई दिल्ली: दिल्ली का एक बिजनेसमैन उस लड़की से मोहब्बत करता था, लेकिन वह उससे शादी नहीं कर सकता था क्योंकि वो पहले से ही शादीशुदा था. इश्क का ये सिलसिला करीब 10 साल से चल रहा था. अब इस प्रेम कहानी का ऐसा अंत हुआ जिसे सुनकर आपकी भी रूह कांप जाएगी. प्यार और धोखे की इस कहानी में पुलिस ने बिजनेसमैन की प्रेमिका उसकी मां और उसके मंगेतर को गिरफ्तार किया है.


14 नवंबर को दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में रहने वाले कारोबारी नीरज गुप्ता के दोस्त मनदीप मित्तल ने दिल्ली के आदर्श नगर थाने में एक शिकायत दी जिसमें उन्होंने बताया कि उनके दोस्त नीरज गुप्ता जिनकी एक स्वीट शॉप है, और वो फाइनेंस का काम भी करते हैं वो कही लापता हो गए हैं. नीरज के दोस्त मनदीप ने पुलिस को बताया कि नीरज उनकी गाड़ी 13 नवंबर को लेकर गए थे. जब वो वापस नहीं आए तो मनदीप ने नीरज को कॉल किया नीरज ने बताया कि वो अपनी एक दोस्त फैज़ल के घर पर हैं गाड़ी सुबह वापस कर देंगे. इसके बाद अगले दिन मनदीप ने नीरज के ड्राइवर को फोन करके अपनी गाड़ी के बारे में पूछा और ड्राइवर ने बताया कि नीरज रात से वापस नहीं लौटे हैं, तभी नीरज के दोस्त मनदीप के पास फैजल का फोन आया फैजल ने फोन पर बताया कि नीरज रात को करीब 3:45 बजे झगड़ा करके कहीं चले गए हैं और गाड़ी की चाबी उनके पास है. परिवार वालों ने नीरज गुप्ता को काफी तलाशने की कोशिश की लेकिन कारोबारी नीरज गुप्ता कहीं नहीं मिले पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की.


पुलिस ने जब नीरज गुप्ता की तलाश शुरू की तो सबसे पहला सुराग पुलिस को सीसीटीवी से मिला. दरअसल जांच में साफ हुआ कि कारोबारी नीरज 13 तारीख की रात को अपनी दोस्त के घर आदर्श नगर गए थे. आसपास लगे सीसीटीवी में वो जाते हुए तो नज़र आए लेकिन वापस आते हुए नहीं दिखे. सीसीटीवी से पुलिस को ये भी पता चला कि नीरज गुप्ता की दोस्त रात को ही घर से बाहर निकली उसके साथ दो लोग और थे. पुलिस की जांच लगातार जारी थी, लेकिन कारोबारी नीरज गुप्ता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी. इसी बीच नीरज गुप्ता के परिवार ने नीरज गुप्ता की दोस्त फैज़ल पर भी शक जाहिर किया, पुलिस की माने तो फैज़ल करीब 10 साल से नीरज गुप्ता के ऑफिस में ही काम करती थी.


शक के आधार पर पुलिस ने फैज़ल से पूछताछ शुरू की. शुरुआती पूछताछ में फैज़ल ने जो बयान दिए पुलिस को उन बयानों पर शक हुआ क्योंकि वो बार बार अपने बयान बदल रही थी. लेकिन जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो सामने आई एक ऐसी प्यार, धोखे और क़त्ल की एक ऐसी कहानी जिसने पुलिस के भी होश उड़ा दिए. पुलिस के मुताबिक फैज़ल ने बताया कि कारोबारी नीरज गुप्ता और उसका अफेयर चल रहा था फैज़ल ये जानती थी कि नीरज शादीशुदा है, उसके बावजूद भी दोनों एक दूसरे को प्यार करते थे. लेकिन समाज के बंधनों के चलते दोनों शादी नहीं कर सकते थे ये सिलसिला करीब 10 साल से चल रहा था.


पुलिस के मुताबिक फैज़ल का परिवार उसके ऊपर शादी करने का दबाव बनाने लगा और फैजल का रिश्ता एक जुबेर नाम के शख्स के साथ तय कर दिया गया जो भी बात कारोबारी नीरज गुप्ता को पता चली तो उन्हें अच्छा नहीं लगा. वो इस रिश्ते से खुश नहीं थे.13 नवंबर को नीरज और फैजल की फोन पर बात हुई, नीरज अपने दोस्त मनदीप की कार लेकर फैजल के घर पहुंचे. घर पर पहले से ही फैजल का मंगेतर जुबेर और उसकी मां शाहीन नाज मौजूद थी. पुलिस की मानें तभी किसी बात को लेकर जुबैर, फैज़ल और उनकी मां की नीरज के साथ कहासुनी शुरू हो गई और बात इतनी बढ़ गई कि जुबैर ने ईट से नीरज के सर पर वार कर दिया इतना ही नहीं इसके बाद उसने नीरज पर चाकू से भी कई बार किए और नीरज की मौत हो गई.


इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद तीनों ने मिलकर बॉडी को ठिकाने लगाने का प्लान बनाया घर में रखे एक सूटकेस में कारोबारी नीरज की लाश को रखा गया इसके बाद तीनो टैक्सी से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे. वहां जुबैर सूटकेस लेकर स्टेशन के अंदर दाखिल हो गया और राजधानी ट्रेन में सवार हो गया. जबकि फैज़ल और उसकी मां शाहीन नाज घर वापस लौट गए.


पुलिस के मुताबिक दरअसल जुबैर रेलवे की पैंट्री में काम करता है इसलिए जब वो बैग लेकर ट्रेन में गया तो किसी को उसपर शक नहीं हुआ. जुबैर ने चलती ट्रेन से लाश से भरे सूटकेस को गुजरात के भरूच में फेक दिया. इस सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद जुबैर, फैज़ल और उसकी मां को लग रहा था कि वो कभी पकड़े नही जाएंगे लेकिन पुलिस की गंभीर जांच ने उन्हें पहुंचा दिया सलाखों के पीछे.


फैज़ल की निशानदेही पर पुलिस ने उसकी मां और मंगेतर जुबैर को गिरफ्तार कर लिया इतना ही नहीं हत्या में इस्तेमाल गया हथियार भी बरामद कर लिया गया है.


पुलिस के मुताबिक कारोबारी नीरज गुप्ता की पंजाबी बाग में एक स्वीट शॉप के साथ साथ दिल्ली के करोल बाग में भी एक ऑफिस था जिसमें वो फाइनेंस का काम करते थे और फैज़ल भी वहीं काम करती थी. दोनों का रिश्ता करीब 10 साल से था लेकिन नीरज फैज़ल की सगाई से खुश नहीं थे वो नही चाहते थे कि फैज़ल की शादी किसी और से हो.


इस पूरे मामले पर एबीपी न्यूज़ ने नीरज गुप्ता के परिवार से बात करनी चाही तो उन्होंने कैमरे पर तो कुछ भी कहने से इंकार कर दिया लेकिन इतना जरूर कहा कि फैज़ल ने नीरज को अपने वश में किया हुआ था. वो उसे ब्लैकमेल कर रही थी और नीरज की हत्या एक सोची समझी प्लानिंग के तहत की गई है.