Delhi Crime News : पहाड़गंज इलाके में हुई 6 करोड़ के गहनों की लूट मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल इन तीनों ने 31 अगस्त की तड़के पहाड़गंज इलाके में लूट की वारदात को अंजाम दिया था. दिल्ली पुलिस ने इन आरोपियों को पेटीएम की एक ट्रांजेक्शन के जरिये गिरफ्तार किया. 


डीसीपी श्वेता चौहान ने बताया कि तीनों बदमाश वारदात से पहले करीब एक हफ्ते से इलाके की रेकी कर रहे थे. रेकी के दौरान इन्होंने यहां चाय पी थी, लेकिन कैश न होने के चलते एक टैक्सी ड्राइवर को पेटीएम कर कैश लिया था. पेटीएम की इसी ट्रांजेक्शन की मदद से इन्हें गिरफ्तार किया गया. 


पेटीएम ट्रांजेक्शन की मदद से हुई गिरफ्तारी


दरअसल, पुलिस ने जब सीसीटीवी में कैद उस टैक्सी ड्राइवर से संपर्क किया तो पेटीएम ट्रांजेक्शन का पता चला, जिसके बाद सारी डिटेल्स निकाली गईं. इस ट्रांजेक्शन ने पुलिस की आरोपियों तक पहुंचने में मदद की. इसमें से सबसे पहले एक आरोपी को उसके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया गया. बाद में उसकी निशानदेही पर बाकी दो आरोपियों को राजस्थान से गिरफ्तार किया. 


सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा 


सीसीटीवी की फुटेज में देखा गया कि एक शख्स पुलिस की वर्दी पहने जा रहा है. ये शख्स कोई और नहीं आरोपी नागेश था. नागेश ने पहले कुरियर कंपनी के लड़के को चेकिंग के बहाने रोका और फिर अपने दो साथियों शिवम और मनीष के साथ मिलकर उसकी आंखों में मिर्च डालकर 6 करोड़ की ज्वैलरी लेकर फरार हो गए. 


आरोपियों ने लूट की 6 करोड़ की जेवेलरी झज्जर में छुपा रखी थी, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने करीब आधा किलो ज्वैलरी आईआईएफएल कंपनी के पास रखकर कैश भी लिया था. पुलिस अब साजिश में शामिल इनके दो और साथियों की तलाश कर रही है. 


ये भी पढ़ें : 


Karnataka: शिवमूर्ति शरणारु को कोर्ट ने 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा, छात्राओं से यौन उत्पीड़न के मामले में किया था गिरफ्तार


Mumbai: NCB के हाथ लगी ड्रग्स की बड़ी खेप, 4 करोड़ के गांजे के साथ शख्स गिरफ्तार