नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस ने शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनपर आरोप है कि ये दोनों बदमाश एक ऐक्टिविस्ट की हत्या की साजिश रच रहे थे. आर के पुरम पुलिस ने इन दोनों बदमाशों को वेंकटेश्वर मार्ग से गिरफ्तार किया गया है. हालांकि मामले की संवेदनशीलता देखते हुए पुलिस ने एक्टिविस्ट का नाम नहीं बताया है लेकिन पुलिस के मुताबिक ये ऐक्टिविस्ट कश्मीर के मुद्दों पर अपनी बात रखते है. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक पुलिस को दो बदमाशों के आरके पुरम में आने की जानकारी मिली थी. पुलिस को पता चला कि दो बदमाश दिल्ली के आर के पुरम इलाके में आने वाले हैं और उनके पास हथियार भी हैं इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया और दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया.


पुलिस ने जब इन दोनों बदमाशों की तलाशी ली गई तो इनके पास से दो पिस्तौल दो देसी कट्टे और चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक दोनों आरोपी पंजाब के फरीदकोट के रहने वाले हैं जब इनसे से पूछताछ की गई तो पूछताछ में उन्होंने खुलासा किया कि पंजाब की जेल में बंद प्रिंस नाम के एक शख्स ने इन्हें इस एक्टिविस्ट को मारने की सुपारी दी थी.


पुलिस के सूत्रों के मुताबिक जो पिस्तौल बरामद की गई है उसे देख कर ऐसा लगता है कि वो पाकिस्तान में बनी है. हालांकि जांच की जा रही है. दोनों बदमाशों के नाम सुखविंदर और लखन है दोनों से पूछताछ की जा रही है.


मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारी भी इन दोनों बदमाशों से पूछताछ कर रहे है और ये पता करने की कोशिश कर है कि आखिरकार अभी तक कि पूछताछ में जो भी इन्होंने खुलासा किया है उसमें कितनी सच्चाई है और एक ऐक्टिविस्ट की हत्या रचने की साजिश के पीछे क्या राज है.


जम्मू में असंतुष्ट नेताओं का जमावड़ा, कपिल सिब्बल बोले- कमजोर होती कांग्रेस को मजबूत करना है