नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार इलाके के नोटोरियस ‘मामा गैंग’ के दो स्नैचर्स को किया गिरफ्तार है. पुलिस ने इनके पास से 16 स्नैच मोबाइल फोन और 5 चोरी की स्कूटी और मोटरसाइकिल भी बरामद की हैं. गिरफ्तार आरोपियों के नाम शुभम और यश है. पुलिस के मुताबिक, ये स्नैचर हर वारदात में अलग चोरी की स्कूटी या मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते थे जिससे पहचान होने से बच सकें. पुलिस ने दोनों स्नैचर को पहली बार गिरफ्तार किया है. इनकी गिरफ्तारी से करीब 2 दर्जन वारदाते पुलिस ने सुलझा ली हैं. हालांकि, इनका दावा है कि ये सैकड़ों वारदातों को अंजाम दे चुके हैं.


पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में दोनों ने बताया कि ये सोमवार से शुक्रवार तक ही स्नैचिंग और बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. हफ्ते में दो दिन इनका ऑफ रहता था. इसमें ये अपनी गर्लफ्रेंड के साथ अय्याशी करते थे. जमकर मौज मस्ती करते थे.


पुलिस ने एक रिसीवर को भी किया गिरफ्तार


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तारी के बाद दोनों ने बताया कि यह तौफीक नाम के एक शख्स को चोरी के मोबाइल और मोटरसाइकिल दिया करते थे. इसके बाद पुलिस ने रेड मारकर तौफीक को भी गिरफ्तार कर लिया. तौफीक ने पूछताछ में बताया कि वह चोरी के मोबाइल के आईएमईआई नंबर बदल दिया करता था और फिर उन मोबाइल को दिल्ली के ही करोल बाग इलाके की गफ्फार मार्केट में बेच दिया करता था. पुलिस अब उन दुकानदारों पर भी कार्रवाई कर रही है जो इनसे बिना बिल के ये मोबाइल फ़ोन खरीद लिया करते थे.


दिल्ली पुलिस को ‘ऑपरेशन मिलाप’ में मिल रही है बड़ी कामयाबी, 100 बच्चों को उनके परिवारों से मिलाया