Nupur Sharma Case: भीमसेना (Bhim Sena) के चीफ नवाब सतपाल तंवर (Nawab Satpal Tanwar) को सोशल मीडिया पर बीजेपी (BJP) की नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को धमकाना भारी पड़ गया है. फेसबुक वीडियो में (Facebook Video) तंवर ने नूपुर की जबान काटने पर 1 करोड़ रुपये का इनाम (Bounty) देने की बात कही थी. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी की इस महिला नेता के खिलाफ अपमानजनक बातें भी कही थीं. इसे लेकर बीजेपी की यूथ विंग की अध्यक्ष सर्वप्रिया त्यागी ने उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई थी. 


बीजेपी की यूथ विंग की शिकायत पर कार्रवाई


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक फेसबुक वीडियो में भीमसेना चीफ नवाब सतपाल तंवर (Nawab Satpal Tanwar) ने नुपुर शर्मा की जीभ काटने पर एक करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी. इसके साथ ही वीडियो में तंवर ने नूपुर के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के साथ ही उन्हें धमकी दी थी. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर को कथित रूप से पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की पैगंबर (Prophet Muhammad) पर कथित टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ हिंसा करने के उकसावे और अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. बीजेपी यूथ विंग की अध्यक्ष सर्वप्रिया त्यागी की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने भीम सेना चीफ के खिलाफ ये कार्रवाई की है. गुरुवार को स्पेशल सेल की साइबर सेल यूनिट ने तंवर को उनके घर से गिरफ्तार किया. उधर साइबर सेल के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने वीडियो का संज्ञान लिया. इसमें तंवर को को जानलेवा टिप्पणी करते हुए सुना जा सकता है और वह नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, हमने तंवर को गुड़गांव से गिरफ्तार किया, उस पर आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 509 (एक महिला का अपमान) और 153 ए ( अलग-अलग समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है."


गुड़गांव में भी है भीमसेना चीफ पर मामला दर्ज


गौरतलब है कि इससे पहले भीम सेना चीफ तंवर के खिलाफ गुड़गांव पुलिस  विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने, उकसाने, जानबूझकर अपमान और आपराधिक धमकी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर चुकी है.  


ये भी पढ़ें:


UP News: नूपुर शर्मा विवाद पर बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी का बयान, मुस्लिम समुदाय से की ये अपील


Prophet Muhammad Row: 'नूपुर शर्मा पर मंत्री नहीं दें बयान' सीएम योगी का निर्देश