Delhi Crime: "जुर्म की सजा से बचने के लिए बदमाश ने पुलिस पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर भागने की फिराक में एक शख्स की गर्दन पर हथियार रख बोला, डरते रहना नहीं तो सच में मार दूंगा..." ये पढ़ने में किसी फिल्म का सीन जैसा सुनाई दे रहा होगा लेकिन ये शूटिंग का हिस्सा नहीं बल्कि देश की राजधानी दिल्ली में घटी असल घटना है.

  


बदमाशों में कानून का खौफ किस कदर खत्म हो गया है इस वारदात से साफ अंदाज लगाया जा सकता है. मामला 4 जनवरी का है जब मायापुरी फेज-1 इलाके में पुलिस को सूचना मिली थी कि झुग्गी में एक शख्स का मोबाइल छीन लिया गया है. मामले को देखने के लिए एएसआई शंभु दयाल मीणा मौके पर पहुंचे और आरोपी अनीस को पकड़ लिया. शंभु आरोपी को लेकर थाने की ओर जा रहे थे कि इसी बीच दिन दहाड़े... बीच सड़क... भीड़ की मौजूदगी में अनीस ने अपनी जेब में रखा चाकू निकाला और एक के बाद एक ताबड़तोड़ एसएसआई पर हमला कर दिया.



ASI ने डंडे से किया वार लेकिन...


घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. इस फुटेज में हमले के दौरान एएसआई पुलिस के डंडे से आरोपी को मारते और खुद को बचाते दिखाई दे रहे हैं लेकिन चाकू से हुए हमले के कारण वो नीचे गिर जाते हैं. एएसआई पर हमला करने के बाद अनीस मौके से भागने की फिराक में एक शख्स की मोटरसाइकिल पर जा बैठा और चलने को कहा. बाइक चालक घबराकर मोटरसाइकिल से उतर भाग गया.



जिसके बाद अनीस भागते हुए एक फैक्ट्री में जा घुसा और पेंट का काम कर रहें कुलदीप नाम के शख्स पर चाकू रख दिया. इस बीच पुलिस ने मौके पर पहुंच आरोपी अनीस को गिरफ्तार कर लिया. एबीपी न्यूज़ की टीम ने उस पेंट करने वाले कुलदीप से बात की जिसकी गर्दन पर अनीस ने चाकू रखा था. कुलदीप ने कहा कि उसने मुझसे कहा कि डरते रहना नहीं तो मैं मार दूंगा. वहीं, इस घटना में एसएसआई शंभु दयाल मीणा शहीद हो गए. 


यह भी पढ़ें.


Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट ने उच्च न्यायालयों के न्यायाधीशों के रूप में पदोन्नति के लिए इन 9 नामों की सिफारिश की