नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के नए पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाना शुरू कर दिया है. पिछले कुछ महीनों के दौरान हुई घटनाओं से दिल्ली पुलिस के मनोबल पर सवाल उठने लगे थे. पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने आज उत्तरी रेंज के पुलिसकर्मियों से सीधे बातचीत की. इस दौरान उन्होंने पुलिस से अपने कर्तव्य निर्भय निष्पक्ष शीघ्र और पेशेवर तरीके से अपने काम को करने का आग्रह किया.


एसएन श्रीवास्तव ने साफ तौर पर कहा कि बिना किसी दबाव में आए कानून के मुताबिक पुलिसकर्मी अपना काम करें और पुलिस कमिश्नर की हैसियत से वह इस बात से आश्वस्त करते हैं कि किसी भी पुलिसकर्मी के साथ उसके जायज काम को लेकर कोई ज्यादती नहीं होने दी जाएगी.


पुलिस बल के मनोबल को बढ़ाने की दिशा में कदम उठाते हुए उन्होंने वहां मौजूद तमाम पुलिसकर्मियों से कहा कि बड़े लेवल के अधिकारी अपने निचले अधीनस्थों के लिए एक उचित सहायता प्रणाली बनाएं. जिससे हर पुलिसकर्मी की जायज बात ऊपर तक पहुंच सके. पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने पुलिसकर्मियों को यह भी स्पष्ट कहा कि पुलिस बल का मकसद दिल्ली के हर नागरिक के साथ बिना भेदभाव के व्यवहार करना है. वर्तमान पुलिसिंग में आम जनता और सहायक रवैये के बीच सुरक्षा की आवश्यकता है.



सीपी दिल्ली ने बीट सिस्टम को पुलिसिंग का बहुत महत्वपूर्ण उपकरण माना और सभी को इसकी दक्षता बढ़ाने का निर्देश दिया. उन्होंने सड़क अपराध पर अंकुश लगाने और आदतन अपराधियों पर निगरानी रखने के साथ-साथ अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर भी चर्चा की. उन्होंने विशेष रूप से महिलाओं और बच्चों के साथ अपराध से निपटने की आवश्यकता पर जोर दिया.


पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली पुलिस के उच्च सम्मान को बनाए रखने की दिशा में काम करना हर पुलिसकर्मी पर है. इस अवसर पर उत्तरी रेंज के तमाम पुलिसकर्मियों समेत अनेकों आला अधिकारी मौजूद थे.


3 दिन पहले भी पुलिस कमिश्नर श्रीवास्तव ने पश्चिमी रेंज के पुलिस कर्मियों का मनोबल बढ़ाया था. पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के मुताबिक पुलिस कमिश्नर सभी रेंज के पुलिसकर्मियों के बीच जाएंगे और उनका मनोबल बढ़ाएंगे जिससे दिल्ली पुलिस अपना काम समय पर सही तरीके से कर सके.


Yes Bank Crisis: ईडी ने मुंबई में राणा कपूर के प्राइवेट ऑफिस में मारा छापा, पूछताछ भी की