नई दिल्ली: 15 अगस्त की सिक्योरिटी को लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर की पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, झारखंड, बिहार, राजस्थान, चंडीगढ़ और जम्मू एंड कश्मीर के पुलिस अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग हुई है. इस मीटिंग का उद्देश्य 15 अगस्त को लेकर आतंकियों से जुड़े इंटेलिजेंस इनपुट साझा करना था. इस मीटिंग में एन्टी सोशल एलिमेंट के दिल्ली एनसीआर में छिपे होने के इनपुट शेयर किये गए. जिनको पकड़ने के लिए किरायेदारों के वेरिफिकेशन और बॉर्डर चेकिंग करने पर जोर दिया गया.


आतंकी फ्लाइंग ऑब्जेक्ट के जरिये दे सकते है किसी वारदात को अंजाम


इस मीटिंग में स्वन्त्रता दिवस की सुरक्षा में तैनात जवानों की वेरिफिकेशन पर भी जोर दिया गया. साथ ही इन जवानों को पैराग्लाइडर्स, ड्रोन और दूसरे फ्लाइंग ऑब्जेक्ट पर नज़र रखने के लिए भी कहा गया है. इस इंटरस्टेट मीटिंग में दूसरे राज्यों से आ रहे अवैध हथियारों के बारे में भी दिल्ली पुलिस ने इनपुट साझा किये. दरअसल ये अवैध हथियार दिल्ली पुलिस के लिए सरदर्द बने हुए है. और बिहार और मध्यप्रदेश से बड़ी संख्या में दिल्ली पहुंच रहे है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने इन हथियारों की फैक्टिरी पर लगाम लगाने की गुजारिश की.


आतंकियों से निपटने के लिए साइबर कैफ़े, गेस्ट हाउस, ओल्ड कार डीलर पर नज़र रखने की हिदायत भी दी गई


दिल्ली पुलिस की इस इंटरेस्टेड कोआर्डिनेशन मीटिंग में उन सभी साइबर कैफे, होटल, गेस्ट हाउस पर नजर रखने की हिदायत दी गई जहां पर आतंकी छिप सकते हैं. ऐसा पहली बार हो रहा है कि 9 राज्यों के पुलिस अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आपस में इनपुट साझा कर रहे हो. 15 अगस्त से पहले इस तरह की कोआर्डिनेशन मीटिंग बेहद अहम हो जाती है. जिसमें सभी राज्यों के पुलिस अधिकारियों ने आपस में आतंकियों से जुड़े कई बड़े इनपुट साझा किये.


यह भी पढ़ें.


कोरोना वैक्सीन के लिए सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने की अहम साझेदारी, एक खुराक की कीमत होगी 225 रुपये


Rhea Chakraborty से ED की पूछताछ जारी,क्या Sushant Sucide Case का सच सामने आएगा? Newsgram Full