नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने आज सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने सबसे बड़ा खतरा पाकिस्तान को बताया. एसएन श्रीवास्तव की मानें तो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई लगातार भारत के खिलाफ न सिर्फ धमाकों की साजिश करती है, बल्कि नकली नोटों के जरिए भारत को आर्थिक रूप से तोड़ने की साजिश भी पाकिस्तान से ही की जाती है.


दिल्ली पुलिस कमिश्नर के मुताबिक पुलिस ने अपनी सतर्कता के चलते कई बार पाकिस्तान की साजिशों पर पानी फेरा है. पिछले कई सालों के मुकाबले साल 2020 में दिल्ली पुलिस ने अलग-अलग आतंकी संगठनों के 32 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से सबसे बड़ी गिरफ्तारी थी आईएसआईएस के लोन वुल्फ अटैक के आरोपी मोहम्मद मुस्तकीम की. जब पुलिस ने इसे गिरफ्तार किया था तो उसके पास से दो पावरफुल प्रेशर कुकर आईईडी बरामद की थी. इसके अलावा पुलिस ने मुस्तकीम के बलराम पुर के घर से काफी संख्या में टाइमर, 3 सुसाइड बेल्ट, कई आधी तैयार की गई आईईडी और ISIS के फ्लैग बरामद किए थे.


इतना ही नहीं पुलिस कमिश्नर की मानें तो साल 2019 में असम से जुड़े ISIS के एक और मॉड्यूल का पर्दाफाश भी किया गया था. इसके अलावा खालिस्तानी आतंकी सुखबिक़रीवाल की गिरफ्तारी भी सबसे अहम थी. सुखबिक़रीवाल नार्को टेररिज्म का अहम चेहरा था. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक पुलिस की कई टीमें आतंकवाद पर लगातार काम करती रहती हैं. इसी पर काम करते हुए स्पेशल सेल की टीम ने तमिलनाडु से ISIS खुरासान मॉड्यूल को बस्ट किया था, जिनके टारगेट पर देश की राजधानी दिल्ली थी.


पुलिस कमिश्नर के मुताबिक पाकिस्तान सिर्फ अपनी जमीन से ही नहीं, बल्कि श्रीलंका, मालदीव, बांग्लादेश, म्यांमार, अफगानिस्तान और नेपाल के रास्तों से भी नकली नोटों की तस्करी को अंजाम दे रहा है, ताकि भारत आर्थिक रूप से कमजोर हो जाए, लेकिन पुलिस कमिश्नर के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने पाक के हर नापाक मंसूबों को नाकाम किया है.


उन्नाव केस: यूपी पुलिस का दावा- प्रेम संबंध से इनकार करने पर युवक ने की थी हत्या, लड़की ने नंबर देने से किया था इनकार