नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने फ़र्ज़ी कंपनी के जरिए आम आदमी पार्टी फंड में दो करोड़ रुपए देने के मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मुकेश कुमार और सुधांशु बंसल है. सुधांशु बंसल पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है.


दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने फ़र्ज़ी कंपनी के जरिए आम आदमी पार्टी फंड में दो करोड़ रुपए देने के मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों के नाम मुकेश कुमार और सुधांशु बंसल है. सुधांशु बंसल पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है. आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों के मुताबिक उन्हें रजिस्ट्रार ऑफ कंपनी की तरफ से शिकायत मिली थी. जिसमें कहा गया था चार फ़र्ज़ी कंपनी के जरिये आम आदमी पार्टी फंड में दो करोड़ रुपये चेक के जरिए दिए गए है. चारों कंपनी से 50-50 लाख रुपये के चेक साल 2014 मे जारी किए गए थे.


जांच के दौरान आर्थिक अपराध शाखा को पता चला की इन दोनों ने फ़र्ज़ी डाक्यूमेंट्स के जरिये जिन 4 बोगस कंपनी को बनाया उनके नाम है.


1- एम/एस गोल्डमाइन बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटिड


2- एम/एस स्काइलाइन मेटल एंड एलाय प्राइवेट लिमिटेड


3- एम/एस सन विज़न एजेंसीज प्राइवेट लिमिटेड


4- एम/एस इंफोलान्स सॉफ्टवेयर सोलुशनस लिमिटेड


आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों के मुताबिक चारो कंपनी जिन पतो पर रजिस्टर कराई गई थी वे एड्रेस मौजूद ही नहीं थे. इतना ही नही जांच के दौरान एफएसएल रिपोर्ट से पता चला कि जिस दीपक अग्रवाल के कागजात लगाकर डीआईएन नंबर लिया गया था उनके दस्तख़त जाली किये गए थे. दीपक अग्रवाल के जाली दस्तावेज गिरफ्तार चार्टर्ड अकाउंटेंट सुधांशु बंसल के जरिये जमा कराए गए थे.


आर्थिक अपराध शाखा को जांच के दौरान यह भी पता चला कि सभी कंपनियों के डायरेक्टर मुकेश कुमार के एम्प्लोयी थे. पुलिस के मुताबिक इन सभी शैल कंपनी को पैसा एम/एस अंतरा पुरूकुल सीनियर लिविंग लिमिटेड कंपनी से दिया गया था जिसकी आगे की जांच इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और ईडी कर रही है.


यह भी पढ़ें.


चुनाव के लिए EC का गाइडलाइन: मतदाताओं को दिए जाएंगे दस्ताने, वोटिंग सेंटर पर होंगे थर्मल स्कैनर


ED ने सुशांत सिंह राजपूत की बड़ी बहन से पूछताछ की, जानें क्या सवाल किए गए?