राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए दिल्ली सरकार ने कवायद शुरू कर दी है. इसी के तहत मास्क न पहनने पर जुर्माने की राशि भी चार गुणा बढ़ा दी गई है. अब बिना मास्क के घर से निकलने पर 500 के बजाय 2 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा. जुर्माना राशि बढ़ाए जाने के बाद गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने कई इलाकों में जाकर नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान काटे.


मास्क न पहनने पर दिल्ली पुलिस काट चुकी 5 लाख चालान


बता दें कि गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने  मास्क न पहनने पर 2,110 चालान काटे. जिसके बाद चालान का कुल आंकड़ा 4,98,984 हो गया है. दिल्ली पुलिस के आंकड़ों के अनुसार ज्यादातर चालान मास्क नहीं पहनने पर काटे गए हैं, वहीं सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के लिए कुल 3,368 चालान जारी किए गए. इनके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग मानदंड़ों का उल्लंघन करने पर 37,774 चालान किए गए हैं. दिल्ली पुलिस आरोपी द्वारा किसी भी विवाद या दावे की संभावना को खत्म करने के मकसद से उल्लंघन की संख्या भी दर्ज कर रही है. सदर बाजार, लाजपत नगर, सरोजनी नगर जैसे भीड़भाड़ वाले बाजारों में ज्यादा निगरानी की जारी है.


दिल्ली में कोरोना के मामलों में हुई बेतहाशा बढ़ोतरी


गौरतलब है कि गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि जो कोई भी सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के पाया जाएगा उस पर 2,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. बता दें कि मुख्यमंत्री ने ये घोषणा राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में अचानक आई तेजी के कारण की है. इससे पहले मास्क न पहनने पर महज 500 रुपये जुर्माना वसूला जा रहा था.


ये भी पढ़ें


मास्क नहीं पहनने पर सबसे ज्यादा जुर्माना दिल्ली में, जानिए गुजरात, यूपी, राजस्थान, एमपी, बिहार में कितना है फाइन


दुनिया की कौन सी हैं वो टॉप 5 वैक्सीन जिन पर टिकी हैं उम्मीदें? , जानिए- कौन कब से मिल सकती हैं