दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड पॉइंट्स के नाम पर लोगों को फोन करके उनके बैंक अकाउंट से पैसे निकालने वाले 2 आरोपियों  को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक आरोपी दीपक कुमार और रत्नेश दोनों बिहार के रहने वाले हैं. पुलिस ने इनके पास से 7 मोबाइल, 17 सिम कार्ड, 18 क्रेडिट कार्ड, 2 लैपटॉप, 7 बैंक एकाउंट और कई फ़र्ज़ी आइडेंटिटी कार्ड भी बरामद किए हैं. अब तक ये आरोपी कई लोगों को अपना शिकार बना चुकेेे हैं.  


ऐसे करते थे धोखाधड़ी


दिल्ली पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने बड़ी संख्या में क्रेडिट कार्ड होल्डर्स की जानकारी हासिल की हुई थी. ये लोग कार्ड होल्डर्स को कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव बनकर कॉल करते थे और उनके क्रेडिट कार्ड रिवॉर्ड पॉइंट्स को एनकेश करने का झांसा देकर कार्ड की डिटेल हासिल कर लेते थे और उसके बाद उस शख्स के ईमेल आईडी को हैक कर ट्रांजैक्शन करते थे. ईमेल आईडी को हैक करने के बाद क्रेडिट कार्ड होल्डर को ट्रांसेक्शन के दौरान फोन पर आने वाला ओटीपी का मैसेज नहीं आता था और मेल पर आए ओटीपी के जरिए ही यह अलग-अलग वॉलेट में पैसा ट्रांसफर कर लेते थे. 


ऐसे हुई आरोपियों की गिरफ्तारी


दिल्ली पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद इनके उस मोबाइल फोन नंबर की जांच की जिसके जरिए ये क्रेडिट कार्ड होल्डर को फोन करते थे. फोन सर्विलांस के जरिये पुलिस इनकी लोकेशन पर नजर रखने लगी. इस दौरान पुलिस को पता चला कि शनिवार देर  दोनों दिल्ली से सटे सोनीपत के मुरथल में पराठा खाने का प्रोग्राम बना रहे थे. दिल्ली पुलिस का जवान कैब ड्राइवर बन कर इनकी लोकेशन पर पहुंच गया और फिर जैसे ही दोनों गाड़ी में बैठे पुलिस ने इन्हें धर दबोचा.


यह भी पढ़ेंः Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड में चुनाव नतीजों से पहले एक्टिव हुए बीजेपी-कांग्रेस के नेता, बैठकों का दौर शुरू


UP 7th Phase Polling: यूपी में खत्म हुआ विधानसभा का चुनाव, आखिरी चरण में शाम 5 बजे तक 54.18 फीसदी मतदान