नई दिल्ली: 'दिल्ली पुलिस सदैव आपके लिए आपके साथ' ये पंक्ति आपने कई बार सुना होगा, लेकिन लॉकडाउन में दिल्ली पुलिस ने अपने इस नारे को पूरे तरीके से सार्थक सिद्ध कर दिया है. न सिर्फ पुलिस अस्पताल, क्वॉरंटीन सेंटर में ड्यूटी और लॉकडाउन का सख्ती से पालन करा रही है बल्कि पुलिस जरूरतमंदों को अलग-अलग संस्थाओं की मदद से लगातार खाना भी पहुंचा रही है.


जी हां.. अपने आप में रिकॉर्ड बनाते हुए दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन में अलग-अलग मंडल, ट्रस्ट, एनजीओ, मंदिर ट्रस्ट और गुरद्वारा लंगर की मदद से 15 मई तक जरूरतमंद को 1 करोड़ 20 लाख खाने के पैकेट्स बांटे. इतना ही नही 1 लाख ड्राई राशन के पैकेट जिनका वजन करीब 501 टन है इतना सूखा राशन भी बांटा गया.


दिल्ली की सभी 15 डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने मिल कर खाना बांटा हालांकि इस महामारी में करीब 200 पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए.


पुलिस लगातार जरूरतमंदों के बीच खाना बांट रही है. इतना ही नहीं पुलिस अस्पताल, क्वॉरंटीन सेंटर से लेकर सड़कों पर हर जगह ड्यूटी कर रही है. शायद यही वजह है कि दिल्ली के करीब 200 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस के संपर्क में आकर पॉजिटिव हो गए हैं और इस बीमारी से भरत नगर थाने के एक कॉन्स्टेबल अमित राणा की मौत भी हो गई है. बावजूद इसके इन सुरक्षाकर्मियों के मनोबल पर किसी तरह का कोई असर नहीं पड़ा है. ये लोग ठीक होकर डिस्चार्ज होने के बाद एक बार फिर से अपनी ड्यूटी ज्वाइन कर रहे हैं.