नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में बढ़ती चोरी की वारदातों से दिल्ली पुलिस ने इन चोरियों को रोकने के लिए ही एक अलग एंटी ऑटो थेफ्ट स्क्वाड बनाई हुई है. बावजूद उसके गाड़ियों की चोरी होने की वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दिल्ली पुलिस ने गाड़ी चोर गिरोह पर काम करते हुए एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो सिर्फ गाड़ियों के साइलेंसर चुराते थे. एक बार तो दिल्ली पुलिस भी हैरान थी कि यह गिरोह सिर्फ साइलेंसर को ही क्यों चुराते थे लेकिन जब इन्होंने खुलासा किया पुलिस भी हैरान रह गई.


दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान इस गिरोह ने यह बताया कि साइलेंसर में लगे हुए डस्ट पार्टिकल में प्लैटिनम और पैलेडियम जैसे महंगे मेटल होते हैं. इन्हें यह लोग केमिकल्स के जरिए अलग कर लेते थे और फिर उन मेटल्स को बाजार में अच्छी कीमतों पर बेच देते थे. इतना ही नहीं डस्ट पार्टिकल अलग होने के बाद साइलेंसर भी चोरी के बाजार में अच्छी कीमतों पर बिक जाते हैं. यही वजह है कि यह लोग गाड़ियों के साइलेंसर चुराते थे जिसे बेचने पर पकड़े जाने का भी खतरा कम रहता था.


गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश में पुलिस


पुलिस के मुताबिक उन्हें इस गिरोह के कुछ और सदस्यों की तलाश है क्योंकि पकड़े गए दोनों आरोपी चोरी का काम करते थे और आगे एक शख्स को यह साइलेंसर बेचा करते थे, जो कि डस्ट पार्टिकल से इन मेटल को अलग करता था. गिरोह के बाकी के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी से पूरे मॉड्यूल और मेटल को अलग करने की प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी मिल सकेगी.


दिल्ली: लॉकडाउन में साइबर क्रिमिनल ने मचाई तबाही, अप्रैल से जुलाई के बीच लोगों को लगाया सबसे ज्यादा चूना