नई दिल्ली: कोरोना वायरस का खतरा पूरी दुनिया में लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है. यही वजह है कि 21 दिनों के लिए देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की गई है. संकट की इस घड़ी में देश का हर नागरिक एक दूसरे का साथ दे रहा है. वहीं, दिल्ली पुलिस भी हर उस शख्स की मदद कर रही है, जिसे मदद की जरूरत है. चाहे खाना हो, पीने का पानी हो या किसी के रहने की व्यवस्था. दिल्ली पुलिस तन मन धन से इस काम में लगी हुई है. दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में तो पुलिस एक परिवार के लिए 'देवदूत' बन गई.


दरअसल, आरती नाम की एक गर्भवती महिला को 27 मार्च की सुबह उसके परिवार ने बड़ी मशक्कत के बाद हिंदूराव अस्पताल में भर्ती किया. शनिवार सुबह महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया. डिलीवरी नॉर्मल थी. मां और बच्ची की तबीयत बिल्कुल ठीक थी, लिहाजा अस्पताल से छुट्टी मिल गई.


लेकिन जब आरती अपनी नवजात बच्ची और पति के साथ अस्पताल के बाहर आई, तो उसे घर जाने के लिए कोई सवारी नही मिली. घंटों वो अपनी नवजात बच्ची के साथ बाहर ही खड़ी रही. तब दिल्ली पुलिस 'देवदूत' बनकर इसकी मदद के लिए सामने आई. जब पुलिस को फ़ोन किया गया तो थाना सब्जी मंडी से ASI देवेन्द्र, कांस्टेबल विनीत और कांस्टेबल सतबीर तीनों पुलिस की जीप लेकर हिंदूराव अस्पताल पहुंचे. आरती और उसकी नवजात बच्ची को सकुशल उसके घर पहुंचाया गया. ये एक अच्छा काम कर दिल्ली पुलिस ने एक खूबसूरत मिसाल पेश की है.


ये भी पढ़ें:


Coronavirus: जम्मू कश्मीर बीजेपी के सभी पूर्व विधायक और MLC पीएम राहत कोष में दान करेंगे एक महीने की पेंशन


बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी बोले- Lockdown का असर बैंकों पर नहीं, पहले की तरह काम करेंगे