Delhi Police: राजधानी दिल्ली में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस को लड़की के अपहरण की एक कॉल आई, जिसने पुलिस की रातों-रात नींद उड़ा दी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो न तो पुलिस को लड़की मिली और न ही अपहरणकर्ता का कोई पता चला. दिल्ली पुलिस जानना चाहती है कि अपहरण की इस कॉल के पीछे की क्या सच्चाई है. क्या उसका अपहरण वाकई हुआ था या फिर जो दिख रहा है वैसा नहीं है. 


दरअसल, दिल्ली पुलिस को रविवार (18 जून) देर रात करीब 1 बजकर 13 मिनट पर कंट्रोल रूम में एक कॉल आई, जिसमे कॉलर ने बताया कि एक गाड़ी आईएनए की तरफ साउथ एक्स पार्ट 2 और एम्स से होते हुए दौड़ रही है. जिसमें एक लड़की को जबरन अगवा कर लिया गया है. दिल्ली में देर रात लड़की के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ पैर फूल गए और तुरंत कॉल आसपास की पीसीआर को फ़ॉरवर्ड कर दी गई. 


क्या है पूरा मामला?
मौके पर पहुचीं पुलिस को अनुराग राज, ध्रुव और कुमार शिवम नाम के तीन युवक मिले. जो नीट की तैयारी कर रहे थे और घटनास्थल के आसपास ही रहते थे. तीनों लड़कों ने पुलिस को बताया कि ग्रे कलर की एक गाड़ी जिसमें आगे की सीट पर एक लड़का और लड़कीं बैठे थे जबकि पीछे की सीट पर भी एक लड़कीं थी. आगे बैठी लड़कीं बचाने की आवाज लगा रही थी जबकि पीछे बैठीं लड़की ने आगे बैठी लड़कीं के हाथ पकड़े हुए थे. लड़कों ने गाड़ी का नंबर भी बताया, लेकिन रिकॉर्ड में ऐसी कोई गाड़ी नही थी. वहीं सीसीटीवी फुटेज में एक संदिग्ध कार दिखाई दी जिसका पीसीआर ने भी पीछा किया.


सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पुलिस को ब्राउन कलर की एक गाड़ी दिखी. जिसका आगे का दरवाजा खुला हुआ था लेकिन इस गाड़ी में कोई लड़कीं मदद के लिए चिल्लाती नजर नही आ रही थी. पुलिस के मुताबिक दिल्ली हाट पर खड़ी पुलिस की पीसीआर ईगल-1 ने कॉल मिलने पर एक संदिग्ध गाड़ी का पीछा भी किया, जो तेजी से बारापुला फ्लाईओवर की तरफ भाग गई और पीसीआर की पहुंच से दूर हो गयी. इस गाड़ी में पीछे की सीट पर 1 लड़का और लड़कीं बैठे हुए दिख रहे थे. पीसीआर ने उस गाड़ी का धुंधला नंबर भी नोट किया. ये नंबर भी आरटीओ के रिकॉर्ड में गलत निकला.


तलाश में जुटी पुलिस 
दिल्ली पुलिस ने नोएडा और गाजियाबाद पुलिस के साथ भी कॉल रिकॉर्ड भी शेयर किया. दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने पूरे रूट का इंस्पेक्शन किया. ओवर स्पीड पकड़ने के लिए लगाए कैमरों के वीडियो फुटेज को भी खंगाला. पुलिस को लगता है कि वो गाड़ी रात 12.45 से 1.30 बजे के बीच बारापुला फ्लाईओवर, सेवा नगर से होकर डीएनडी से गुजरी होगी. पुलिस ने कई सिमिलर नंबर की गाड़ियों को भी खंगाला है लेकिन अभी तक ऐसी किसी गाड़ी का पता नही चला है. पुलिस ने संदिग्ध गाड़ी के बारे में दिल्ली से सटे नोएडा और ग़ाज़ियाबाद पुलिस से भी जानकारी साझा की. 


शुरुआती तफ्तीश में पुलिस को ऐसा लग रहा है कि शायद ये मामला अपहरण का नही रहा होगा बल्कि 2 लोगों के बीच झगड़े का हो सकता है. पुलिस को अभी तक किसी लड़कीं के गायब होने की भी शिकायत नहीं मिली है. फिलहाल पुलिस उस गाड़ी की तलाश में है जिससे लड़कीं के बारे में कुछ पता लगाया जा सके. 


यह भी पढे़ं:-


Biparjoy Cyclone: एक लाख से ज्यादा लोगों की निकासी, हर जिले में एक मंत्री, कोई मौत नहीं... कैसे किया गया बिपरजॉय का सामना?