Delhi Police Notice For Rahul Gandhi: दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक नोटिस जारी किया है. इसके जरिए पुलिस ने कांग्रेस नेता से संपर्क करने वाले यौन उत्पीड़न के शिकार लोगों के बारे में डिटेल देने को कहा है ताकि उन्हें सुरक्षा दी जा सके. दरअसल पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेकर सवालों की एक सूची भी उन्हें भेजी है.


कांग्रेस नेता ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में कहा था, “मैंने सुना है कि महिलाओं का अभी यौन उत्पीड़न हो रहा है.” वहीं इससे पहले राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस कर अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब दिया और कहा कि मैं सांसद हूं तो मेरी पहली जिम्मेदारी संसद में जवाब देने की है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस संबंध में नोटिस देने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम राहुल गांधी के घर गई थी. इस नोटिस को खुद उन्होंने ही रिसीव किया.


लंदन वाले बयान पर राहुल गांधी


वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान पर बवाल मचा हुआ है. बीजेपी उनसे माफी मांगने की मांग पर अड़ी हुई है. इस बयान को लेकर संसद के दोनों सदनों में हंगामा हो रहा है. राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर गुरुवार (16 मार्च) को पीसी की. राहुल गांधी ने कहा कि सुबह मैं संसद गया और अध्यक्ष (लोकसभा) से बात की कि मैं बोलना चाहता हूं.






पीसी में क्या बोले राहुल?


कांग्रेस सांसद ने कहा “मेरे पहुंचने के 1 मिनट बाद सदन स्थगित कर दिया गया. कुछ दिन पहले मैंने सदन में नरेंद्र मोदी और अडानी जी के रिश्ते पर जो भाषण दिया उसे सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया. उस भाषण में ऐसी कोई चीज नहीं थी जो सार्वजनिक रिकॉर्ड में न हो. अगर भारतीय लोकतंत्र काम कर रहा होता तो मैं संसद में बोल पाता. वास्तव में आप जो देख रहे हैं वह भारतीय लोकतंत्र की परीक्षा है.”


ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Speech: 'मैं सांसद हूं और संसद में जवाब दूंगा', बोले राहुल गांधी, लंदन में दिए बयान पर मचा है बवाल