दिल्ली पुलिस के एक जवान ने बहादुरी की मिसाल दी है. डिफेंस कॉलोनी इलाके में पुलिस के कॉन्स्टेबल पर अपराधी ने गोली मार दी जिसके बावजूद वो अपराधी को पकड़ने में कामयाब रहा. अस्पताल में भर्ती घायल कॉन्स्टेबल से दिल्ली पुलिस के कमश्नर मिलने पहुंचे और उनका शाबाशी दी.


दरअसल, जानकारी के मुताबिक डिफेंस कॉलोनी इलाके में बीते दिन कॉन्स्टेबल नवीन मोटरसाइकिल से पेट्रोलिंग कर रहे थे कि इस दौरान उन्हें एक मोटरसाइकिल पर दो सवार संदिग्ध दिखाई दिये. जवान नवीन ने दोनों को रोकने की कोशिश की लेकिन अपराधी अपनी बाइक लेकर भागने की कोशिश करने लगे. कॉन्स्टेबल नवीन ने अपनी बाइक से उनकी बाइक पर टक्कर मार दी और उन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन पीछे बैठे अपराधी ने देसी कट्टा निकाल कर कॉन्स्टेबल नवीन के पैरों पर गोली मार दी.


जख्मी होने के बाद भी कॉन्स्टेबल नवीन लगातार उनको पकड़ने की कोशिश करते रहे और इस बीच उन्होंने अपने साथी कॉन्स्टेबल मनीष को भी इस संदिग्ध अपराधियों की सूचना दी. लिहाजा मनीष भी मौके पर पहुंचे और घायल कॉन्स्टेबल नवीन के साथ मिलकर दोनों अपराधियों को दबोच लिया और हथियार जप्त कर लिये.


जिसके बाद दोनों जवानों को अस्पतला में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज जारी है. वहीं, दोनों जवानों की इस बहादुरी को देख दिल्ली पुलिस के कमिश्नर अस्पताल पहुंचे और उन्हें शाबाशी दी साथ ही उनके परिवार से भी मिले. कमिश्नर ने आश्वासन दिया इस बहादुरी के लिए उन्हें जरूर पुरस्कृत किया जाएगा.


यह भी पढ़ें.


भारतीय लड़की गीता को महाराष्ट्र में मिली उसकी असली मां, पाकिस्तान से आई थी भारत

अभिषेक बनर्जी ने ट्वीट कर सीएम ममता बनर्जी का हाल बताया, बीजेपी के लिये कही बड़ी बात