नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन हो रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी काफी संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. अब दिल्ली पुलिस इन प्रदर्शनों के दौरान लोगों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल कर रही है. ये सभी पांच ड्रोन कैमरे दिल्ली के उत्तर-पूर्वी दिल्ली में लगाए गए हैं.


साथ ही दिल्ली पुलिस ने कहा है कि नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के 14 में से 12 पुलिस स्टेशन एरिया में धारा 144 लगाया गया है. दिल्ली पुलिस प्रदर्शन वाले इलाकों में फ्लैग मार्च कर रही है और लोगों के सोशल मीडिया एकाउंट पर भी नजर रखी जा रही है.


दिल्ली पुलिस ने इसके साथ ही उत्तर-पूर्वी जिले के सीलमपुर में हुई हिंसा पर कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. सीलमपुर में पेट्रोल बम चलाने वाले रईस नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. रईस अपने साथ पेट्रोल बम लाया था और बम फट जाने के कारण उसका हाथ बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया था.


वीडियो फुटेज की जांच करने के बाद पुलिस ने रईस को गिरफ्तार कर लिया है. रईस का वीडियो बनाने वाला भी गिरफ्तार हो गया है. पुलिस पूछताछ कर रही है कि इन लोगों ने पेट्रोल पंप कहां बनाए थे. प्रदर्शनों के बीच प्रशासन और सरकार लगातार लोगों से शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील कर रही है.


यह भी पढ़ें-


CAA: हाई कोर्ट के आदेश के बाद असम में 11वें दिन इंटरनेट शुरू, अभी भी विरोध प्रर्दशन जारी


दिल्ली चुनाव में आप का नारा : ' अच्छे बीते 5 साल , लगे रहो केजरीवाल '