Delhi Crime News: दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में एक एएसआई (ASI) बहू ने अपनी वर्दी का रौब दिखाते हुए अपने ससुर पर थप्पड़ों की बरसात कर दी. बहू जब अपने ससुर की पिटाई कर रही थी तो उसकी मां ने भी उसका साथ दिया. घटना के समय वहां एक अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद था. उसने महिला से ससुर को बचाने में मदद की. ये पूरी घटना सीसीटीवी (CCTV) में कैद हो गई है और इसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने बताया कि घटना रविवार की है. महिला एएसआई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 


सीसीटीवी में दिख रहा है कि महिला एएसआई और उसकी मां की, ससुर से कुछ बात को लेकर बहस हो रही है, तभी एएसआई बहू बुजुर्ग ससुर की चप्पल से जमकर पिटाई करने लगती है. इसके बाद बहू की मां भी पीड़ित ससुर को पीटती नजर आ रही है. बाद में मौके पर मौजूद एक पुलिसकर्मी बुजुर्ग व्यक्ति के बचाव में सामने आता है और उसे बहू से बचा लेता है. 


पुलिस ने बोला कार्रवाई की गई


पुलिस के मुताबिक इस मामले पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की गई है. बताया गया है कि वायरल वीडियो में दिखाई गई घटना लक्ष्मी नगर इलाके की है. एक शिकायत के आधार पर, भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और 427 के तहत कार्रवाई की गई है. दोषी महिला पुलिस अधिकारी के खिलाफ उपयुक्त विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए जानकारी संबंधित अनुशासनात्मक प्राधिकारी के साथ साझा की जा रही है.


पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण जिले के डिफेंस कॉलोनी थाने में तैनात महिला उप-निरीक्षक का ससुराल पक्ष से वैवाहिक विवाद चल रहा है. अधिकारी ने बताया कि हम कदाचार की रिपोर्ट दर्ज करेंगे और दक्षिण जिला पुलिस इस मामले में आवश्यक कार्रवाई करेगी.


महिला एएसआई का चल रहा है पारिवारिक विवाद


जानकारी के मुताबिक लक्ष्मीनगर निवासी 66 साल के विजेंदर गुप्ता अपनी 62 वर्षीय पत्नी वीना के साथ लक्ष्मीनगर इलाके में अपने घर में रहते हैं. उनकी बहू चंचल दिल्ली पुलिस में एएसआई के पद पर डिफेंस कॉलोनी थाने में तैनात है. रविवार की सुबह बहू अपनी मां के साथ उनके घर आई. आते ही उसने दरवाजे के पास तोड़फोड़ शुरू कर दी. बुजुर्ग दंपति ने पुलिस को कॉल कर घटना की सूचना दी. तुरंत एक पुलिसकर्मी वहां पहुंच गया, लेकिन उनके ही सामने चंचल ने अपने बुजुर्ग ससुर को बेतहाशा पीटना शुरू कर दिया.


शादी को लेकर है विवाद


बुजुर्ग दंपति ने बताया कि उनके बेटे अंकुर गुप्ता की शादी 2020 में बल्लभगढ़ की रहने वाली चंचल के साथ हुई थी. शादी के 4 महीने बाद ही दोनों में झगड़े होने लगे और चंचल मायके जाकर रहने लगी. अंकुर गुप्ता हरियाणा के रेवाड़ी में नौकरी करता है, जिसकी वजह से वह कभी-कभी मां बाप के पास आता है. बुजुर्ग दंपति अकेले रहते हैं. चंचल उनसे प्रॉपर्टी उसके नाम करने को लेकर लड़ाई करती है. बुजुर्ग दंपति का कहना है कई बार पुलिस के पास FIR भी दर्ज करवाई. दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को दंपति की सुरक्षा पुख्ता करने के भी निर्देश दिये, लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई है.


ये भी पढ़ें:


Karnataka Heavy Rain: बेंगलुरु में जल जमाव से लोगों का हाल बेहाल- बिजली और पानी सप्लाई बाधित, जानिए 10 अपडेट्स


Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, एससी-एसटी और ओबीसी के लिए बनाया अलग विभाग