दिल्ली पुलिस के नए पुलिस कमिश्नर का पदभार संभालने के बाद बालाजी श्रीवास्तव ने शनिवार रात दिल्ली की सड़कों पर सरप्राइज चेकिंग कर राजधानी की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. नाइट चेकिंग के दौरान बालाजी श्रीवास्तव लाल किले और गाजीपुर बॉर्डर भी गए. बालाजी श्रीवास्तव पहले लाल किला और फिर गाजीपुर बॉर्डर गए जहां किसानों का आंदोलन चल रहा है. गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस कमिश्नर ने मंडावली थाने की इंस्पेक्टर प्रेमलता और दूसरे अफसरों से मुलाकात कर उन्हें शाबाशी दी. साथ ही 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान उपद्रवियों को अक्षरधाम की तरफ जाने से रोकने पर उनकी सराहना भी की.


दिल्ली के कई थानों पर भी सरप्राइज चेकिंग
नए पुलिस कमिश्नर बनने के बाद पहली बार सड़कों पर सरप्राइज चेकिंग के लिए निकले. बालाजी श्रीवास्तव आरके पुरम थाना, साउथ केंपस, कनॉट प्लेस और दरियागंज थाने पहुंचे और वहां अपनी शिकायत लेकर पहुंचे शिकायतकर्ताओं से भी मुलाकात की. उन्हें दिल्ली के नए 'इंटीग्रेटेड कंप्लेंट मॉनिटरिंग सिस्टम' आईसीएमएस के बारे में बताया और दिल्ली पुलिस की वेबसाइट के जरिए ई कंप्लेंट दर्ज कराने के बारे में जानकारी दी, ताकिलोगों को ज्यादा पुलिस स्टेशन न आना पड़े.




नाइट ड्यूटी कर रहे दिल्ली पुलिस स्टाफ के लिए व्यवस्थाओं का लिया जायजा
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने रात में दिल्ली की सड़कों पर पेट्रोलिंग और थानों पर ड्यूटी कर रहे स्टाफ के लिए मौजूद व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. साथ ही सभी डिस्ट्रिक्ट डीसीपी को यह इंस्ट्रक्शन दिए कि रात में ड्यूटी कर रहे सभी पुलिस पर्सनल के लिए भी सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए. पुलिस कमिश्नर ने मौजूद अफसरों को "इंटीग्रेटेड कंप्लेंट मॉनिटरिंग सिस्टम" पर ज्यादा से ज्यादा जोर देने और लोगों को अलग-अलग माध्यम से इसके बारे में जागरूक करने के लिए कहा. जिससे लोग घर बैठे हैं दिल्ली पुलिस की वेबसाइट के जरिए अपनी ई शिकायत दर्ज करा सकें और उन्हें थानों के चक्कर न काटने पड़े.


ये भी पढ़ें-
Weather Update: दिल्ली में गर्मी से कुछ राहत, उत्तर भारत में तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट का अनुमान


Petrol Diesel 4 July: पेट्रोल की कीमत दिल्ली और कोलकाता में भी शतक मारने के बेहद करीब, जानें अपने शहर का रेट