Amritpal Singh: खालिस्तान का समर्थन करने वाला 'वारिस पंजाब दे' का मुखिया अमृतपाल सिंह लगातार पुलिस को चकमा देकर भाग रहा है. पुलिस पिछले छह दिनों से अमृतपाल को पकड़ने के सर्च ऑपरेशन चला रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल अब दिल्ली आ सकता है. पंजाब पुलिस को ऐसा शक है कि अमृतपाल दिल्ली बॉर्डर में बस के अलावा किसी दूसरे वाहन के जरिए घुसने की कोशिश करेगा. पंजाब पुलिस ने अमृतपाल को लेकर दिल्ली पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है.


सूत्रों के मुताबिक अमृतपाल पुलिस की आंखों में धूल झोंकने के लिए कई बार अपना हुलिया बदल चुका है. इसके अलावा अमृतपाल को आखिरी बार 21 मार्च को हरियाणा के शाहबाद में होने की जानकारी मिली थी. जहां वह अपने एक समर्थक के घर उससे मिलने गया था. अमृतपाल सिंह को शरण देने के आरोप में  हरियाणा के शाहबाद में एक महिला को पकड़ा गया है. जानकारी के मुताबिक जालंधर के शाहकोट से फिल्लौर और लुधियाना के रास्ते अमृतपाल सिंह  हरियाणा में दाखिल हुआ था. 


पुलिस ने 18 मार्च को शुरू किया था सर्च ऑपरेशन


अमृतपाल की गिरफ्तारी के लिए 18 मार्च को पुलिस ने  सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इसके अलावा पुलिस ने संगठन वारिस पंजाब दे जुड़े 150 से ज्यादा लोगों को अब तक गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक अमृतपाल सिंह के खिलाफ अब तक 4 केस दर्ज हो चुके हैं. इनमें अजनाला में वरिंदर सिंह को किडनैप करके मारपीट का आरोप, अमृतसर में 15 फरवरी को प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और सीएम के खिलाफ हेट स्पीच देना का आरोप, 19 फरवरी को मोगा में प्रधानमंत्री के खिलाफ हेट स्पीच देने का आरोप और अजनाला में हिंसा और थाने पर कब्जे के लिए पुलिस वालों को जख्मी करने का केस शामिल हैं.


यह भी पढ़ें : Karnataka Election 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस ने जब्त किया करोड़ों का सोना, लाखों की नकदी समेत गांजा बरामद