नई दिल्ली: नए ट्रैफिक नियम आने के बाद से बढ़े हुए जुर्माने को लेकर कई तरह की खबरें आ रही हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस की ज्वाइंट कमीशनर मीनू चौधरी ने बड़ा आदेश दिया है. इसके मुताबिक कोई भी पुलिसकर्मी अगर ड्यूटी के दौरान या अपने प्राइवेट वाहन से ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता है तो उसे दोगुना जुर्माना देना होगा. आदेश की कॉपी दिल्ली पुलिस की हर यूनिट को भेजी गई है, जिससे विभाग के सभी पुलिस कर्मियों को इसकी जानकारी दी जा सके.


आदेश के बाद पुलिस वाले परेशान नजर आ रहे हैं, कुछ पुलिस कर्मियों का कहना की आपात स्थिति में ट्रैफिक नियमों का पालन कैसे किया जाए? पुलिस कर्मियों के मुताबिक हमारी कोशिश होती है की हम सभी ट्रैफिक नियमों का पालन करें. लेकिन कई बार आपात स्थिति में या या फिर किसी वारदात की जानकारी मिलने पर पहुंचने की जल्दबाजी होती है. ऐसे में कई बार होता है कि नियमों का उलंघन हो जाता है.

वहीं अधिकारियों का कहना की ट्रैफिक नियम लागू कराने वाले ही नियम तोड़ेंगे तो समाज में क्या जाएगा संदेश? सूत्रों का कहना है कि अक्सर ऐसा देखा गया है की अपने इलाके में कई पुलिस कर्मी डयूटी के दौरान बिना हेलमेट बाइक चलाते हैं. या फिर ट्रैफिक नियमो का पालन नही करते. अगर कानून का पालन करने वाला ही कानून तोड़ेगा तो समाज में इसका क्या संदेश जाएगा? यही वजह है की पुलिस कर्मी द्वारा ट्रैफिक नियम तोड़ने पर डबल जुर्माना वसूल करने का आदेश दिया गया है. जानकारी के मुताबिक इस आदेश का सख्ती से पालन भी किया जाएगा.


यह भी पढ़ें...

मनी लॉन्ड्रिंग: कांग्रेस के ‘संकट मोचक’ डीके शिवकुमार गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में पेशी, दिल्ली में कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

यूनिसेफ कार्यक्रम में पाकिस्तान ने छेड़ा कश्मीर राग, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने दिया करारा जवाब

मोदी सरकार ने अर्थव्यवस्था पर मनमोहन सिंह के बयान को खारिज किया, कहा- इकोनॉमी उत्कृष्ट प्रदर्शन करेगी


पाक के तेवर ढीले, जीवनरक्षक दवाओं की कमी के बाद भारत के साथ बहाल किया आंशिक व्यापार