दिल्ली पुलिस का काम है राजधानी की कानून-व्यवस्था संभालना और ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाना. लेकिन अगर दिल्ली पुलिस खुद ही कानून हाथ में लेने लगे तो अपराधियों पर कैसे लगाम लगाएगी. जी हां, दिल्ली पुलिस के एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर की शिकायत पर हौज खास थाने में दिल्ली पुलिस के ही 2 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मारपीट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की गई है. आरोप है कि रॉन्ग साइड पर गाड़ी खड़ी करने पर ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने इनका चालान काटा तो कॉन्स्टेबल अशोक और हेड कॉन्स्टेबल सरनाम ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर को तमाचे जड़ दिए.


ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक जाम के चलते चलाया हुआ था अभियान
दिल्ली पुलिस के मुताबिक, खानपुर इलाके में रोज लगने वाले जाम से आम जनता को निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया हुआ था. ट्रैफिक सर्कल सीआर पार्क के इंस्पेक्टर राजेंद्र ने सड़क पर रॉन्ग साइड में एक क्रेटा गाड़ी खड़े देखा. इस्पेक्टर राजेंद्र ने इसमें बैठे लोगों को गाड़ी वहां से हटाने के लिए कहा. लेकिन जब कार सवार लोगों ने गाड़ी नहीं हटाई तो उन्होंने अपने स्टाफ को गाड़ी का चालान करने के लिए कहा. इतनी देर में क्रेटा गाड़ी से दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल अशोक और हेड कांस्टेबल सरनाम उतरे और उन्होंने अपना परिचय देकर चलाना न काटने के लिए कहा. लेकिन जब ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने नियमों का उल्लंघन करने के लिए उनका चालान करने के लिए अपने स्टाफ को कहा तभी इन दोनों ने ट्रैफिक इंस्पेक्टर के थप्पड़ जड़ दिए.


ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजेंद्र ने मार पिटाई के बाद तुरंत पीसीआर कॉल की, जिसके बाद मामला अधिकारियों तक पहुंचा. मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हौज खास थाने में मामला दर्ज किया गया. इसके बाद इन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.


ये भी पढ़ें-
भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकनॉमी बनाने का रास्ता कितना दूर? सरकार को GDP बढ़ाने के लिए क्या करने की जरूरत


Pakistan में मिसाइल गिरने पर Imran Khan की गीदड़ भभकी, कहा- भारत को जवाब दे सकते थे, लेकिन संयम बरता