नई दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है और 84 मामले सामने आए है. भारत सरकार कोरोना से निपटने के लिए हर कदम उठा रही है. वही कोरोना वायरस को लेकर अब दिल्ली पुलिस ने भी कमर कस ली है. दिल्ली पुलिस ने सभी स्टाफ को सावधानी बरतने के लिए कहा है. नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के संसद मार्ग थाने में पुलिसकर्मियों को मास्क दिए गए साथ ही सेनेटाइजर भी दिए गए और सभी पुलिसकर्मियों को कोरोना से कैसे बचना है वो भी बताया जा रहा है. थानों के अंदर बाकायदा कोरोना से बचने के बोर्ड भी लगाए गए है.


नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट के एडिशनल डीसीपी अजय तोमर ने बताया कि हर पुलिस स्टेशन में जो भी पुलिसकर्मी पब्लिक डीलिंग कर रहे है उन सभी को मास्क दिए गए हैं. हर थाने में सेनेटाइजर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है बल्कि इससे लड़ने की जरूरत है.


दरअसल थानों के अंदर काफी संख्या में लोग अपनी शिकायत लेकर आते हैं ये ही वजह है कि सभी स्टाफ को ये हिदायत दी गई है कि जो भी बाहरी शख्स आए उसके हाथ पहले सेनेटाइजर से साफ जरूर करवाए जाएं. एडिशनल डीसीपी अजय तोमर ने कहा कि अभी मार्किट में मास्क और सेनेटाइजर की कमी है. जितने मार्किट में उपलब्ध थे वो मंगा लिए गए है बाकी अभी और भी आर्डर किए गए है ताकि पुलिस के हर स्टाफ को मास्क दिया जा सके.


ये भी पढ़ें


Coronavirus: महामारी को रोकने के लिए जम्मू नगर निगम ने छेड़ा व्यापक अभियान, करवा रहा है स्प्रे और फॉगिंग


Coronavirus: मृतकों के परिवार के लिए मुआवजे का एलान, गृह मंत्रालय ने लिया फैसला