नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के प्रदर्शन ने आज हिंसक रूप ले लिया. इस दौरान कई गाड़ियों में आग लगा दी गई है और उसके बाद पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई है. इस मामले में कुछ छात्रों के साथ पुलिस वाले भी घायल हुए हैं. अब इस मसले पर दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने बयान दिया है.


दिल्ली पुलिस के पीआरओ ने कहा, ''हालात अभी कंट्रोल में हैं. दिल्ली के लोग किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें. दिल्ली पुलिस पूरे मामले पर नजर रखी हुई है. हम जल्द असामाजिक तत्वों की पहचान करे लेंगे और ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.


बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस मसले पर बयान दिया है. उन्होंने लोगों से शांतिपूर्ण प्रोटेस्ट की अपील की. सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से भी बात की है और उनसे शांति व्यवस्था कायम करने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है.


अरविंद केजरीवाल ने साथ ही प्रदर्शनकारियों से हिंसात्मक गतिविधि में शामिल नहीं होने की अपील की. उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की हिंसा अस्वीकार है. गौरतलब है कि दिल्ली के जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी में छात्र नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पिछले तीन दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. उसी के बाद आज ये कार्रवाई पुलिस ने उस वक्त की जब गाड़ियों में आग लगाने की वारदात सामने आई है.


यह भी पढ़ें-


नागरिकता कानून पर जामिया में प्रदर्शन, कैंपस में घुसी पुलिस, मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें


नागरिकता संशोधन कानून: हिंसा के बाद जामिया में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावक परेशान