नई दिल्लीः दिल्ली में विधानसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली की स्पेशल सेल ने हथियारों का जखीरा बरामद किया है. पुलिस ने दिल्ली और मेरठ से 67 पिस्तौल बरामद किये है. जांच के दौरान पुलिस को पता चला है की पंजाब का एक टेररिस्ट ग्रुप भी वेस्टर्न यूपी से हथियार खरीदने की कोशिश कर रहा थ. जिसके बाद पुलिस की जांच अब इस एंगल पर भी जुड़ गयी है.


दरअसल, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक जानकारी के बाद राजधानी से एक आर्म सप्लायर संजीव उर्फ मुन्ना को 10 पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था. संजीव ने पूछताछ में बताया की ये पिस्टल वो मेरठ से लेकर यहां लाया था.


57 पिस्टल के साथ नूर हसन गिरफ्तार


जिसके बाद मेरठ में रेड मारकर पुलिस ने हथियारों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया और वहां से करीब 57 पिस्टल के साथ नूर हसन नाम के शख्स को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने फैक्ट्री से हथियार बनाने वाले तमाम अत्याधुनिक उपकरण भी बरामद किए.


नूर हसन ने पुलिस को बताया की एक पिस्टल को बनाने में करीब 3 हजार रुपये का खर्च आता था जिसके वह 10 हजार रुपये में बेचता था. उसके सप्लायर इन हथियारों को आगे 20 से 25 हजार रुपये में बेच देते थे. पुलिस अब इनसे पूछताछ कर ये पता लगाने में जुटी है की ये हथियार दिल्ली ने किसे सप्लाई किये जाने थे. इन हथियारों का दिल्ली चुनाव और गणतंत्र दिवस से कोई कनेक्शन तो नही.


हथियार सप्लाई का शक


हाल ही में सीएएए और एनआरसी के विरोध के दौरान उपद्रवियों ने गोली भी चलाई थी. पुलिस को उपद्रव की जगह पर खाली कारतूस भी मिले थे. कही इन हथियारों के जरिए दिल्ली में कोई बड़ी साजिश को अंजाम तो नही दिया जाना था.


पुलिस को ये भी सूचना मिली थी की पंजाब के कुछ आतंकवादी वेस्टर्न यूपी से हथियार खरीद रहे हैं तो कही नूर हसन पंजाब के उन आतंकवादियों को हथियार तो सप्लाई नही कर रहा था.


दिल्ली का मूड: किसको चुनेगी दिल्ली- क्या भ्रष्टाचार पर हुआ कंट्रोल?