नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस में हाई क्वालिटी "अम्फीटामाइन" ड्रग के साथ अफ्रीकी मूल के नागरिक दमन को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक बरामद 1.4 किलो ड्रग की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 2 करोड़ के आसपास है. पुलिस ने इस अफ्रीकी मूल के नागरिक को एक सूचना के बाद दिल्ली के मोहन गार्डन इलाके से ट्रैप लगाकर गिरफ्तार किया. पुलिस के मुताबिक हाई प्रोफाइल पार्टियों में इस ड्रग की डिमांड ज्यादा रहती है.


पश्चिमी दिल्ली बनता जा रहा है ड्रग्स सप्लायर का गढ़


दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पश्चिमी दिल्ली के कई इलाकों में बड़ी संख्या में अफ्रीकी मूल के नागरिक रहते हैं. ये लोग स्टडी वीसा या बिजनेस वीजा लेकर हिंदुस्तान आते हैं और ऑनलाइन फ्रॉड और ड्रग्स सप्लाई के इस धंधे में शामिल हो जाते हैं. दिल्ली पुलिस लगातार इनके खिलाफ ड्राइव चलाए हुई थी. जिन अफ्रीकी नागरिकों के वीसा एक्सपायर हो गए थे, उनको डिपोर्ट करने का काम चल रहा था. लेकिन कोविड-19 के चलते ये डिपोर्टेशन का काम रुक गया था.


इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस के खुफिया विभाग की कई टीमें इन इलाकों में अफ्रीकी नागरिकों पर नजर रखे हुए थे. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पश्चिमी दिल्ली के इन इलाकों में रहने वाले अफ्रीकी मूल के नागरिकों में बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन चीटिंग और ड्रग्स सप्लाई के धंधे से जुड़े हुए हैं.


हाल ही में दिल्ली पुलिस ने रेस्टोरेंट और बार में छापा मारकर वहां चल रही पार्टी का खुलासा किया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान इन ड्रग्स की सप्लाई लगभग बंद हो गई थी. लेकिन अब एक बार फिर से दिल्ली और एनसीआर में ड्रग्स की डिमांड बढ़ने लगी है. इसके बाद से ही ये सप्लायर एक बार फिर एक्टिव हो गए हैं. यही वजह है कि लॉकडाउन खुलने के बाद दिल्ली पुलिस कई ड्रग पेडलर्स को ड्रग्स के साथ गिरफ्तार कर चुकी है.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली से प्रेमी-प्रेमिका गिरफ्तार, नशे की लत को पूरा करने के लिए कर रहे थे रॉबरी